Bhopal News: पीएससी की तैयारी कर रहे छात्र ने लड़की पर कार चढ़ाई, परिजनों का दावा कपोल कहानी

Share

Bhopal News: जीवन और मौत से हमीदिया अस्पताल में जूझ रही युवती, पुलिस का दावा हमारे पास प्रकरण को लेकर पर्याप्त सबूत

Bhopal News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal News) में कथित कार चढ़ाकर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है। इसमें एक युवती और उसका दोस्त जख्मी है। युवती की हालत नाजुक है और वह हमीदिया अस्पताल में बेहोश हैं। इस मामले के आरोपी को पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दबोच लिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने ही एफआरवी की मदद से उसको अस्पताल पहुंचाया था। इस घटना को लेकर आरोपी युवक के परिवार ने घटनाक्रम और उसकी परिस्थितियों को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। जबकि पुलिस का कहना है कि हमारे पास इस मामले में पर्याप्त सबूत हैं। शहर का बेहद यह चर्चित मामला अदालत में पहुंच गया हैं और आरोपी सलाखों के पीछे हैं।

पीएससी की तैयारी कर रहा था आरोपी

पुलिस के अनुसार हादसे में जख्मी 24 वर्षीय युवती हैं। वह कोहेफिजा स्थित लालघाटी के नजदीक विजय नगर इलाके में रहती है। उसकी दोस्ती क्षितिज भौमिक (Kshitij Bhoumik) के साथ थी। दोनों की मुलाकातों से इस मामले के आरोपी सौम्य सारस्वत को आपत्ति थी। उसने रविवार शाम रवीन्द्र भवन के सामने कार एमपी—04—सीए—3986 चढ़ा दी। वह पीएससी की तैयारी कर रहा है। पिता संजय प्रकाश शर्मा (Sanjay Prakash Sharma) नगर निगम में नौकरी करते थे। परिवार यहां कोटरा सुल्तानाबाद इलाके में रहता है। आरोपी सौम्य सारस्वत को गिरफ्तार करने में पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ी। क्योंकि घर के भीतर मौजूद आरोपी को परिजन गिरफ्तार करने के लिए दरवाजा नहीं खोल रहे थे। इस मामले की जांच एएसआई अनंत पांडे (ASI Anant Pandey) कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कार चढ़ाने की घटना 24 अप्रैल की शाम को हुई थी। वह मोपेड पर सवार थी जिससे वह करीब छह फीट तक उछली थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: जमीनी विवाद में दो गुट भिड़े

पीछा करके दिया वारदात को अंजाम

पीड़िता और आरोपी दोनों एक ही समाज के हैं। इसलिए पारिवारिक आयोजनों में उनकी मुलाकात हुई थी। पीड़िता ने बताया कि डेढ़ साल पहले तक दोनों के बीच अच्छी बातचीत होती थी। लेकिन, वह दोस्ती को गलत समझने लगा था। जिस कारण उससे किनारा कर लिया था। श्यामला हिल्स थाना पुलिस ने एफआईआर 72/22 लगभग पौने ग्यारह बजे 25 अप्रैल की रात दर्ज की है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि पीड़िता, उसके दोस्त और आरोपी की बोट क्लब में घटना वाले दिन ही शाम को मुलाकात भी हुई थी। यहां बातचीत के बाद पीड़िता अपने दोस्त के साथ मोपेड पर डीबी मॉल निकल गई। इससे पहले उसने अपनी मोपेड बोट क्लब पर पार्क कर दी थी। जिनका पीछा करते हुए आरोपी ने रवीन्द्र भवन के सामने वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी परिवार का दावा घटनाक्रम निराधार

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

श्यामला हिल्स थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास का मुकदमा सौम्य सारस्वत (Soumaya Sarswat) पर दर्ज किया है। जबकि उनकी बहन डॉक्टर श्वेता शर्मा ने द क्राइम इंफो के सोशल मीडिया नंबर पर कॉल करके बताया कि यह निराधार है। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्टिंग से उनका भाई कोई भी गलत कदम उठा सकता है। पुलिस के तथ्य ​मीडिया में अलग—अलग दिए गए हैं। पुलिस ने सड़क दुर्घटना के मामले को दूसरा रूप दिया। उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस के पास कोई सबूत नहीं हैं। जबकि मामले में पीड़िता उसके भाई को परेशान कर रही थी। जिसके खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। हालांकि उन्होंने सबूत हमें नहीं दिखाए। इस प्रकरण में अपना पक्ष रखने के लिए उन्होंने हमसे तीन बार संपर्क किया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: इन संदेहियों को ध्यान से देख लीजिए, कहीं अगला ताला आपका न हो

पत्रकारिता पेशा नहीं मिशन हैं

डॉक्टर श्वेता शर्मा से दो बार हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग हमारे पास मौजूद हैं। उनका रवैया बेहद निराशाजनक था। वे न्यायालय की धमकी देकर प्रकरण में तथ्य बदलने को विवश कर रही थीं। पुलिस विभाग जिम्मेदार पक्ष होता है। उन्होंने पीड़िता के चरित्र को लेकर कई तरह के आरोप लगाए। घटना से पहले उन्हें इस मामले में न्यायालय की शरण में होना था। हम सुधि पाठकों को अवगत कराना चाहते हैं कि इस प्रकरण से जुड़े सबूत परीक्षण के उपरांत ही प्रकाशित किए जाते हैं। हमारी मंशा सटीक समाचार देना होता है। हमारी कोशिश होती है कि दोनों पक्षों का समावेश किया जाए। हम आज भी पत्रकारिता को मिशन मानते हैं। जिसके लिए इंटरनेट पत्रकारिता के लिए सेवाएं दे रहे हैं। कार्य के दौरान हमें कई तरह की चुनौतियां भी होती है। उसके बावजूद सही तरीके से समाचार प्रस्तुत करना हमारा नैतिक दायित्व हैं

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!