Bhopal News: काम्बिंग गश्त में साउथ जोन ने बाजी मारी

Share

Bhopal News: शहर के चार जोन में चले अभियान में 250 से अधिक वारंट तामील कराए गए

Bhopal News
काम्बिंग गश्त के दौरान कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी। भोपाल पुलिस की तरफ से जारी चित्र।

भोपाल। शहर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली शुरु हो गई है। इसके तहत कई तरह के नवाचार थानों में किए जा रहे हैं। जैसे थानों की रैंकिंग का काम जारी है। इसी तरह शनिवार—रविवार को काम्बिंग गश्त की गई। हालांकि यह पहले भी होती रही है। भोपाल (Bhopal News) पुलिस ​कमिश्नर प्रणाली में यह पहली बार किया गया। इसमें 250 से अधिक वारंटों को तामील कराया गया। जबकि चार जिलाबदर बदमाश घर से पकड़े गए। इस कार्रवाई में जोन—1 के साउथ डीसीपी ने बाजी मारी।

चौथे नंबर पर नार्थ डीसीपी की टीम

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस काम के लिए 1200 अधिकारी और कर्मचारी ने मिलकर कॉम्बिंग गश्त की। इसके लिए प्रत्येक थानों से 5-5 टीमें बनाकर उन्हें टास्क दिया गया था। इस कार्रवाई को प्रशिक्षण और प्रयोग बताते हुए जानकारी दी गई है कि कानून व्यवस्था की परिस्थितियों में कम से कम समय में अधिक से अधिक बल एकत्रित किया जाता है। कॉम्बिंग गश्त रात्रि 10 बजे से प्रारंभ की जाकर प्रातः करीब 5 बजे तक चली। कुल 131 स्थाई वारंट और 127 गिरफ्तारी वारंट तामिल कराए गए। इसके अलावा 200 से अधिक हिस्ट्रीशीटर चेक किये गये। जोन के साउथ डीसीपी के यहां बनी टीम ने 43 स्थायी और 44 गिरफ्तारी वारंट तामील कराए। उन्होंने एक जिलाबदर बदमाश को भीपकड़ा। इसी तरह जोन—2 ईस्ट डीसीपी कार्यालय की टीम ने 36 स्थायी तो 28 गिरफ्तारी वारंट तामील कराए। इसके अलावा जोन—3 स्थित सेंट्रल डीसीपी की टीम ने 25 स्थायी वारंटी और 32 गिरफ्तारी वारंट तामील कराने में कामयाब हुई। जोन—4 स्थित नार्थ डीसीपी कार्यालय ने 27 स्थायी और 23 गिरफ्तारी वारंट तामील कराए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: हवलदार के सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!