MP Political News: कांग्रेस विधायक ने पंचायत मंत्री को घेरा

Share

MP Political News: रायसेन के उदयपुरा में चार साल के भीतर हुए विकास की खोली पोल, जवाब में बोले मंत्री केंद्र से मदद की राशि मिलना निरंतर प्रक्रिया, शमशान से लेकर खेल मैदान अधूरे, मजदूरी बांटकर चुप हुई सरकार

MP Political News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। इसलिए बनी बात है मौजूदा सरकार (MP Political News) के लिए एंटी इंकमबेंसी तय है। लेकिन, विपक्ष भी सरकार को किसी भी कोने बेनकाब करने में कसर नहीं छोड़ रहा है। ताजा मामला रायसेन जिले के उदयपुरा विधानसभा से जुड़े विकास का मामला है। जिसको लेकर कांग्रेस विधायक देवेंद्र सिंह पटेल (MLA Devendra Singh Patel) ने पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को घेर लिया। उन्होंने विधायक को जवाब तो दिया लेकिन, एमपी में डबल इंजन का दावा करने वाले सरकार की कलई खुल गई।

यह बोलकर बचते नजर आए विभागीय मंत्री

उदयपुरा से कांग्रेस विधायक देवेंद्र सिंह पटेल ने पूछा था कि शमशान के चबूतरे, टीन शेड, मैदान, सार्वजनिक हैंडपंप और खेल मैदान के कितने प्रोजेक्ट 2018 से अब तक सरकार ने मंजूर किए। यह सवाल केवल उनके विधानसभा क्षेत्र को लेकर पूछा गया था। जिसमें उन्होंने बताया कि 25 खेल मैदान, 56 शांतिधाम निर्माण, 210 खेत तालाब, दो सार्वजनिक कूप और 104 कपिलधारा कूप योजनाओं को मंजूरी दी गई। इन योजनाओं की संख्या 397 बताई गई। विधायक ने दूसरा सवाल पूछा कि इसमें से कितने अधूरे हैं, जिसके जवाब में पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Minister Mahendra Singh Sisodiya) ने बताया कि 258 काम अभी भी अधूरे हैं। यानि लगभग 65 फीसदी काम को सरकार अब तक पूरा नहीं कर सकी। यह काम मनरेगा स्कीम के तहत किए जाने थे। जिसमें से कई प्रोजेक्ट के मजदूरों को वेतन दिया गया। लेकिन, कई प्रोजेक्ट के लिए मंजूर सामग्री का भुगतान नहीं होने के कारण यह अधूरे रह गए। इसके जवाब में मंत्री ने कहा कि यह राशि केंद्र सरकार की तरफ से दी जाती है। कार्य में अनियमितता को लेकर 10 शिकायतें भी सामने आई है। जिसकी जांच सरकार की तरफ से की जा रही है। सवाल का जवाब मंत्री ने 19 दिसंबर को विधानसभा सत्र के दौरान दिया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape News: पति की मौत के बाद युवती के ऐसे बिगड़े हालात
Don`t copy text!