Fake Call Center Job: ठगी करने बाले फर्जी कॉल सेंटर का संचालक गिरफ्तार

Share

Fake Call Center Job: भोपाल सायबर क्राईम की टीम ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से दबोचा

Fake Job Call Center
पत्रकार वार्ता में जानकारी देते एसपी

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सायबर क्राइम की टीम ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी (Fake Call Center Job) करने वाले गिरोह के मुखिया को दबोच लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के मैनपुरी इलाके से हुई है। पूछताछ में आरोपी ने कबूला है कि वह एक साल से फर्जी कॉल सेंटर को चला रहा था। यह कॉल सेंटर दिल्ली (Delhi) और मैनपुरी में चलाया जा रहा था।

एसपी ने किया खुलासा

आरोपी आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक मे नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात करते थे। आरोपी प्रदेश के करीब सौ लोगों के साथ करीबन 50 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं। यह खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक दक्षिण साईं कृष्णा थोटा ने बताया कि शिकायत असमा खुर्शीद (Asma Khurshid) निवासी कोहेफिजा भोपाल ने की थी। उससे बैंक मे जॉब दिलाने का झांसा देकर 45,500 रूपये की धोखाधङी की गई थी। इस मामले में जांच के बाद 3 अप्रैल को आदित्य यादव उम्र 22 साल, मनीष चौहान उम्र 21 साल, भूपेन्द्र राठौर उम्र 23 साल को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी इलाके में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: अगर सीएम सही है तो अस्पतालों में अच्छा सलूक होना चाहिए, डॉक्टर तो सच बोलने पर पुलिस बुला लेते हैं

ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

Bhopal Job Fraud Racket
सांकेतिक चित्र

आरोपी क्विकर वेबसाईट के जरिए डेटा खरीदते थे। इसके बाद आम लोगों को कॉल करते थे। आरोपी बैंक में डाटा इण्ट्री तथा अन्य पदों पर नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। इसके लिए आरोपी फर्जी बैंक अधिकारी बनकर बातचीत करते थे। रजिस्ट्रेशन फीस समेत अन्य प्रक्रिया के लिए पैसा ऐंठ लेते थे। इसके लिए आरोपियों ने फर्जी खाते भी खोले थे। आरोपियों के कब्जे से 06 मोबाईल फोन, 07 सिम व अन्य दस्तावेजों को जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: कुत्ते एक दूसरे को देखकर लपके, दो परिवार आपस में भिड़े
Don`t copy text!