Bhopal Murder Case: बलवे की धारा भी नहीं लगी अब हत्या का मुकदमा

Share

Bhopal Murder Case: वन भूमि पर कब्जे को लेकर हुए खूनी संघर्ष में जख्मी एक व्यक्ति ने दम तोड़ा

Bhopal Murder Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। वन भूमि पर कब्जे (Bhopal Forest Encroachment) को लेकर हुए खूनी संघर्ष में चार लोग जख्मी हो गए थे। इन जख्मी में से एक व्यक्ति की मौत (Bhopal Murder Case) हो गई। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के देहात क्षेत्र की है। पुलिस ने इस पूरी घटना को बेहद सामान्य बना दिया था। हमलावरों की संख्या आधा दर्जन से अधिक थी। इसके बावजूद बलवा समेत अन्य धारा ही नहीं लगाई गई। अब मौत के बाद पुलिस हत्या का मुकदमा (Bhopal Brutal Murder) दर्ज करेगी।

यह था मामला

घटना नजीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम भमौरी (Najirabad Murder Case) की थी। हमला 16 अगस्त की रात लगभग 8 बजे हुआ था। जिसकी एफआईआर पुलिस ने 17 अगस्त की रात 11 बजे की थी। घायलों को लीलावती अस्पताल (Bhopal Lilavati Hospital) में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने जगदीश गूर्जर (Jagdish Gurjar) की शिकायत पर धारा 341/294/323/506/34 (रास्ता रोककर, गाली—गलौज, मारपीट, धमकाने और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज किया था। इस हमले में गजराज सिंह (Gajraj Singh) पिता कांशीराम उम्र 35 साल गंभीर रुप से जख्मी था। उसके साथ रिश्तेदार भी जख्मी हुए थे।

यह बोलकर पल्ला झाड़ा

पुलिस ने बताया कि दोनों गुटों के बीच वन विभाग की जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद  (Bhopal Forest Land Dispute) चल रहा है। इससे पहले भी थाने में शिकायत मिली थी। हमलावर कंचन सिंह(Kanchan Singh), ज्ञान सिंह(Gyan Singh), बाबूलाल(Babulal), लक्ष्मण, इंदर सिंह(Inder Singh), हिम्मत सिंह(Himmat Singh), विष्णु, अर्जुन सिंह (Arjun Singh) अन्य थे। इसके बावजूद पुलिस ने बलवे की धारा ही नहीं लगाई थी। पुलिस का कहना है कि चोट की गंभीरता की रिपोर्ट डॉक्टर ने नहीं दी थी। हमले में जख्मी गजराज सिंह की 20 अगस्त की रात को मौत हो गई। जिसकी सूचना के बाद अब पुलिस हत्या (Bhopal Killing News) की धारा बढ़ाने जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: भाई—बहन के रिश्ते में विलेन बना पति

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी नौकरी देने का ऐसा बोलकर किया ऐलान

दुर्घटना में जख्मी वृद्ध ने दम तोड़ा

इधर, नजीराबाद में हुई सड़क दुर्घटना (Bhopal Road Mishap) में जख्मी वृद्ध की मौत हो गई। हादसा 18 अगस्त की रात को हुआ था। जख्मी वृद्ध की पहचान छितरलाल (Chhitarlal) पिता पन्नालाल उम्र 60 साल निवासी सिघोडा के रुप में हुई। छितरलाल को लीलावती अस्पताल (Bhopal Leelavati Hospital) में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसने 20 अगस्त की दोपहर साढ़े बारह बजे दम तोड़ दिया। ट्रक राजस्थान (Rajasthan) का था जो दिल्ली (Delhi) से नागपुर (Nagpur) किराने का सामान लोड करके जा रहा था। पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!