Bhopal Dowry Case: एक्टिवा पर अटकी पति की नजर

Share

Bhopal Dowry Case: प्रताड़ित युवती थाने पहुंची, पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। परिवार बिगाड़ने में एक गाड़ी कारण (Bhopal Dowry Case) बन गई। मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की है। पति की सुई एक्टिवा गाड़ी पर अटकी हुई थी। प्रताड़ित युवती थाने पहुंच (Bhopal Crime Against Woman) गई। पुलिस ने पति समेत तीन लोगोें के खिलाफ प्रताड़ना और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर (Bhopal Crime News) लिया हैं।

शादी को हुए दो साल

महिला थाना पुलिस ने बताया 21 वर्षीय युवती ने रविवार दोपहर चार बजे ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया हैं। युवती ऐशबाग थाना क्षेत्र की रहने वाली है। परिजनों ने उसकी शादी श्यामला हिल्स निवासी हिदाहत खान (Hidayad Khan) के साथ 2018 में कराई थी। परिजनों ने ससुराल वालों को दहेज में गृहस्थी का सामान और नगदी रूपए दिए थे। मायके पक्ष शादी के दौरान गाड़ी नहीं दे पाया था। पति और ससुराल वालों ने गाड़ी नहीं देने वाली बात की गांठ मन (Bhopal Dowry Case) में बंधी हुई थी।

ऐसे मांगने लगे मोपेड

युवती ने बताया इस बात का ताना उसे रोज दिया जाता था। ससुराल और मायके वालों की इज्जत का खयाल रखते हुए युवती बातों को नजर अंदाज करती रही। लेकिन, पति के मन में वहीं गाड़ी घर कर गई थी। उन्होंने एक्टिवा और दो लाख रूपयों की अड़ी डालना शुरू कर दिया था। इससे युवती परेशान रहने लगी थी। दोनों में झगड़ा शुरू हो गया था। रोज के विवाद से युवती तंग आ गई थी। पुलिस ने पति हिदायत खान उर्फ यामीन, सास नसरीन उर्फ बेबी के खिलाफ (धारा 489ए/3/4 प्रताड़ना और दहेज अधिनियम के तहत) मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Genitals Cut Case: बंदी ने लिंग काटकर “भगवान” को चढ़ाया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!