Bhopal Dowry Case: पत्नी का सपना पति की हरकतों से हुआ चकनाचूर

Share

Bhopal Dowry Case: 15 महीने बाद पत्नी मायके पहुंची, पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

Bhopal Dorwy Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (MP Crime News) हर लड़की शादी के लिए हजारों सपने देखती है। लेकिन, जब वह टूटता है तो कई तरह के नुकसान भी उसको झेलने होते हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News In Hindi) का है। वह जिसकी पत्नी बनकर गई थी उसने अपने रंग ढ़ंग कुछ दिन बाद ही दिखाना चालू (Bhopal Crime Against Woman) कर दिए थे। हालत यह हुई कि युवती को शादी के 15 महीने बाद मायके जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने पति समेत अन्य के खिलाफ प्रताड़ना (Bhopal Dowry Case) और अन्य धाराओं का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुंह दिखाई वाले दिन ही मिले ताने

महिला थाना पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय युवती ने बुधवार शाम 5 बजे ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती भोपाल के कोतवाली इलाके की रहने वाली है। परिवार वालों ने उसकी शादी रायपुर निवासी अभिजीत नाहटा (Abhijit Nahta) पिता रोहित जैन नाहटा से की थी। दोनों परिवारोें ने आपस में लेन—देन की बात पहले ही हो चुकी थी। युवती की अभिजीत से मई, 2019 में शादी हुई थी। मायके वालों की मांग से ज्यादा ससुराल वालों को दहेज (Bhopal Dowry Case) में गृहस्थी के सामान और नगदी रुपए दिए थे। शादी के दूसरे ही दिन मुंह दिखाई की रस्म में सास  सरिता, ससुर रोहित ने कम दहेज के ताने मारने शुरु कर दिए।

गिरफ्तारी का इंतजार

पीड़ित युवती ने सरिता से इस संबंध में बात की तो वह नाराज हो गई। उसने पीड़ित के परिवार को कोसना शुरु कर दिया। अभिजीत भी उसको ही गलत ठहराने लगा था। सरिता और अनुशा छोटी—छोटी बातों में कमियां निकालते थे। उसको प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोपी उससे दहेज में एक कार और 50 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। युवती ससुराल वालों से तंग आकर मायके चली गई। पुलिस ने पति अभिजीत नाहटा, ससुर रोहित जैन नाहटा, सास सरिता और ननद अनुशा के खिलाफ धारा 498ए/34/3/4 प्रताड़ना एक से अधिक अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: दुर्घटना में जख्मी व्यक्ति की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!