MP Cop News: अफसर से लेकर जिले का हर कर्मचारी क्वारेंटाइन

Share

MP Cop News: कोरोना के फैलते संक्रमण के चलते पुलिस मुख्यालय ने लिया फैसला

MP Police News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (MP Corona News) के मामले थमते नजर नहीं आ रहे। प्रदेश कई बार लॉक डाउन के दौर से गुजर चुका है। इन सबके बावजूद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP HM Narrottam Mishra) ने कहा है कि लॉक डाउन एकमात्र विकल्प नहीं। इधर, इस वायरस से मध्य प्रदेश पुलिस विभाग (MP Cop News) भी अछूता नहीं रहा है। गुरुवार को शाहजहांनाबाद थाने में तैनात एएसआई अंसार अहमद (ASI Ansar Ahmed) की कोरोना की वजह से मौत हुई थी। इस निधन के बाद पुलिस मुख्यालय पूरी तरह से हिल गया है। मुख्यालय ने निर्णय लिया है कि किसी भी जिले का कर्मचारी जांच करने दूसरे जिले अथवा राज्य में नहीं जाएगा। इतना ही नहीं अवकाश (MP Cop Hold Leave) पर जाने के लिए भी रोक लगा दी गई है।

पुलिस मुख्यालय ने जारी की गाइड लाइन

पुलिस मुख्यालय ने अपने आदेश से सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को अवगत करा दिया है। लापरवाही मिलने पर संबंधित जिले के एसपी को जिम्मेदार माना जाएगा। आपातकाल में यदि आवश्यक हैं तो जिला छोड़ने की अनुमति रेंज के आईजी देंगे। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने बकायदा गाइड लाइन जारी कर दी है। मुख्यालय ने यह व्यवस्था मैदानी कर्मचारी और परिवार की सुरक्षा के लिए किए हैं।

डाक की बजाय डिजीटल काम

पुलिस विभाग में डाक का बड़ा महत्व होता है। बकायदा इसका सेक्शन भी होता है। एक से दूसरे थाने, जिले से दूसरे जिले डाक पहुंचाने से लेकर समंस तामीली का काम होता है। अब इस व्यवस्था पर भी विराम लगा दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने अफसरों से कहा है कि वे डाक की बजाय डिजीटल आदेश या ई—मेल करें।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: कर रहा था दवा का छिड़काव, मारा गया

यह भी पढ़ें: डीजीपी के इस आदेश के बाद प्रदेश में ऐसी हुई थी किरकिरी, मुख्यमंत्री को देना पड़ा था बयान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!