Bhopal Cyber Crime: 260 लोगों से 80 लाख रुपए का सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Crime: सायबर चीटिंग करने वाले दो बदमाश राजस्थान से गिरफ्तार, खाते में मिले 20 हजार रुपए

Bhopal Cyber Crime
OLX Office Head Quarter

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से मिल रही है। यहां राजस्थान से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का दावा है कि इन बदमाशों ने 260 लोगों को झांसा देकर 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। इस कमाई से जालसाजों ने अपनी संपत्ति भी बना ली है।

अपने महंगे शोक पूरे किए

सायबर क्राइम से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुकेश विश्वकर्मा ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की 15 जनवरी को शिकायत की थी। उसने ओएलएक्स पर 20 हजार रुपए की बाइक बेचने का विज्ञापन देखा था। उससे कई किस्त में करीब 52 हजार रुपए ठग लिए गए थे। आरोपियों ने सेना का जवान बनकर बाइक बेचने की बात की थी। इसी मामले की जांच के बाद तालीम हुसैन (Talim Husain) और हय्यूल खान को गिरफ्तार किया गया। दोनों की गिरफ्तारी राजस्थान के भरतपुर इलाके से की गई है। आरोपियों ने धोखाधड़ी की रकम से अपने महंगे शोक पूरे किए हैं।

एक आरोपी की अभी तलाश

Bhopal Cyber Crime
राज्यस्तरीय सायबर क्राइम थाना जिला भोपाल— फाइल फोटो

आरोपी ने एमपी केे अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगगाना, तमिलनाडू समेत कई अन्य राज्यों में ठगी की वारदात की है। आरोपी लोगों को फांसने के लिए सेना के अफसरों के फर्जी कार्ड बनाकर भेजते थे। तालीम हुसैन ग्रेज्युट है और वह ओएलएक्स पर विज्ञापन अपलोड करता था। जबकि हय्यूल खान (Hayyul Khan) खाता मुहैया कराता था। पुलिस को इस मामले में एक अन्य आरोपी की तलाश है। वह फर्जी लोकेशन बनाने का काम करता था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft News: तीन जगहों से हुआ लाखों का माल चोरी

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!