Bhopal Cheating News: व्यापमं जैसा पैटर्न अपनाकर सीआईएसएफ में भर्ती की कोशिश

Share

Bhopal Cheating News: मूल अभ्यर्थी ने अपनी जगह दूसरे को परीक्षा में बैठाया, मेडिकल परीक्षा से पहले उजागर हुआ मामला

Bhopal Cheating News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cheating News) गोविंदपुरा थाने से मिल रही है। यहां कैरियर कॉलेज में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर केस दर्ज किया गया है। यह आरक्षक और ट्रेडमेन पद केे लिए परीक्षा आयोजित हुई थी। जिसमें मूल अभ्यर्थी ने अपनी जगह पर दूसरे को भेज दिया था।

उत्तीर्ण कर ली थी परीक्षा

गोविंदपुरा थाना पुलिस के अनुसार इस संबंध में भेल सीआईएसएफ कमांडेंट ने रिपोर्ट भेजी थी। जिसके आधार पर धारा 419/420/471/120बी (दस्तावेजों की कूटरचना, जालसाजी, कूटरचित दस्तावेज का इस्तेमाल और साजिश) का केस दर्ज किया गया। रिपोर्ट में बताया गया कि यह परीक्षा 21 मार्च, 2021 को कैरियर कॉलेज में हुई थी। जिसमें 496 उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी ​हुए थे। इसमें से 458 उम्मीदवार शामिल हुए थे। इन्ही में एक उम्मीदवार अंबरीश शर्मा पिता केशव शर्मा भी शामिल हुआ था। वह मुरैना (Morena) के अम्बाह थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसका नाम लिखित परीक्षा की सूची में भी आया था। उसको मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया गया था।

परीक्षा देने वाले की तलाश

Bhopal Cheating News
गोविंदपुरा थाना—फाइल फोटो

यह मेडिकल फिटनेस परीक्षा भिलाई में 16 से 18 अगस्त को आयोजित होनी थी। इसी परीक्षा के दौरान यह फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। वहां मूल अभ्यर्थी धर्मवीर पिता करण सिंह पहुंचा। वह ग्वालियर (Gwalior) के गिर्द थाना क्षेत्र का रहने वाला है। धर्मवीर सिंह (Dharmveer Singh) ने बताया कि उसकी जगह अंबरीश शर्मा ने परीक्षा दी थी। ऐसा करने के लिए उसने पैसे दिए थे। हालांकि यह सौदा कितने में तय हुआ, यह बात सामने नहीं आई है। सीआईएसएफ ने मेडिकल टेस्ट के प्रवेश पत्र, हैंड राइटिंग के नमूने समेत अन्य दस्तावेज पुलिस को सौंपे हैं। पुलिस को अब अंबरीश शर्मा (Ambarish Sharma) की तलाश है।

यह भी पढ़ें:   Social Media Crime: दोस्त बनकर पैसे मांगे, वापस मांगे तो पत्नी की फर्जी फेसबुक आईडी बना दी

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!