Bhopal Dowry Case: बार—बार पति भेज देता था मायके

Share

Bhopal Dowry Case: परेशान पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। पति से तंग एक पत्नी ने थाने में मुकदमा (Bhopal Dowry Case) दर्ज कराया है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। पति—पत्नी के रिश्ते तीन साल पहले हुए थे। लेकिन, दोनों के बीच में लंबे अरसे से अनबन चल रही थी। पति जब मन आता तब पत्नी को मायके भेज देता था। वह उसको दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था।

ऐसे तय हुआ था रिश्ता

कोहेफिजा थाना पुलिस ने बताया 22 वर्षीय युवती कोहेफिजा इलाके की रहने वाली है। युवती गरीब परिवार की है। पिता मजदूर है जिन्होंने हैसियत देखकर 2017 में तलैया में रहने वाले सैयद मुश्ताक अहमद उर्फ बाबर (Syyed Mushtaq [email protected]) शादी कराई थी। शादी के कुछ समय तक पति—पत्नी में ठीक चला। लेकिन, उसके बाद अनबन होने लगी। युवती ने जब एक बेटी को जन्म दिया उसके बाद विवाद ज्यादा होने लगा। आरोपी बाबर युवती को मायके में छोड़ जाता था। समझाईश के बाद बाबर कुछ समय के लिए उसको दोबारा रख लेता था। फिर विवाद होने पर सैयद मुश्ताक अहमद उर्फ बाबर (Syyed Mushtak Ahmed) वही हरकत करता।

पति की गुमशुदगी भी हुई थी

मामले की जांच कर रही अधिकारी एसआई रिचा त्रिपाठी (SI Richa Tripathi) ने बताया बाबर एक बार तीन दिन के लिए जमात में जाने का बोलकर निकला था। काफी दिन तक जब बाबर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलैया थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। हालांकि कुछ समय बाद बाबर घर लौट आया था। इसके बाद वह पत्नी को लेने नहीं गया। बाबर ने पत्नी को घर में जगह देने के बदले में डेढ़ लाख रुपए मांगे थे। तंग आकर युवती ने कोहेफिजा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी सैयद मुश्ताक अहमद उर्फ बाबर के खिलाफ धारा 498ए/3/4 (प्रताड़ना और दहेज अधिनियम) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Chhindwara Crime : पुलिस अफसर की रिवॉल्वर चुराकर फिर डाका डाला

यह भी पढ़ें: जेल से लौटी किन्नर घर पहुंची, लेकिन होश पुलिस के इसलिए उड़े

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!