Bhopal Crime News: 10 साल बाद जालसाज गिरफ्तार

Share

Bhopal Crime News: केस में एक अन्य आरोपी की अभी भी तलाश

Bhopal Fraud Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) में स्थित शाहपुरा थाना पुलिस ने एक जालसाज (Bhopal Fraudster News) को गिरफ्तार किया है। आरोपी की तलाश करीब 10 साल से थी। इसी केस का एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है। गिरफ्तारी ग्वालियर (Madhya Pradesh Crime News) जिले से की गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

फर्जी दस्तावेज से बेच दी थी जमीन

शाहपुरा थाना पुलिस ने बताया कि अशफाक कुरैशी (Ashfaq Qureshi) ने 2011 में शिकायत दर्ज कराई थी। अशफाक कुरैशी की जमीन को आरोपी विजय यादव (Vijay Yadav), अमित विश्वकर्माAmit Vishwkarma, फूल सिंह राठौर (Fhool Singh Rathore), भगवती प्रसाद शर्मा (Bhagwati Prasad Sharma) और प्रकाश जौहरी (Praksh Johri) ने फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचने की कोशिश की थी। इस केस में भगवती प्रसाद शर्मा और प्रकाश जौहरी फरार थे। बाकी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी थी। आरोपी प्रकाश जौहरी उर्फ प्रकाश चंद्र ग्वालियर का पता मिला। वह शंकर कॉलोनी जनकगंज में रहने लगा था। वहां से उसको हिरासत में लिया गया। पुलिस को इस मामले में अभी भगवती प्रसाद शर्मा की तलाश है।

भेल अफसरों से हुई पूछताछ

तेलंगाना पुलिस ने भेल के पांच अफसरों से पूछताछ की है। हालांकि जिन अफसरों से पूछताछ हुई है उनके नाम अभी पता नहीं चले हैं। भेल के पांचों अफसरों के मोबाइल भी जांच के लिए जब्त किए गए हैं। यह पूछताछ अक्टूबर, 2019 में हुई एक खुदकुशी के मामले में की गई है। खुदकुशी करने वाली नेहा चौकसे (Neha Choukse) थी। वह हैदराबाद भेल में लेखाधिकारी थी। उसके कब्जे से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला था। नेहा की मां इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गई थी। नेहा चौकसे भोपाल में रहती थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: वन विभाग की टीम पर हमला

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!