Bhopal Police Achievement : लुटेरे भाई जिन्होंने पुलिस की उड़ा दी थी नींद

Share

Bhopal Police Achievement : हत्थे लगे तो कबूली लूट की वारदात, दर्जनों बाइक और एक लाख से अधिक की शराब जब्त

Bhopal Police Achievement
कोहेफिजा थाने में नकाबपोश भाई जिन्होंने वृद्धा से पर्स झपट लिया था

भोपाल। भोपाल पुलिस के लिए मंगलवार का दिन शुभ (Bhopal Police Achievement) रहा। पुलिस को अपनी तरफ से की जा रही चौकसी के दौरान तीन कामयाबी (Bhopal Cop Bust Robber Gang) मिली। यह कामयाबी कोहेफिजा, कोलार और छोला मंदिर थाना पुलिस को मिली है। हनुमानगंज पुलिस ने दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है। यह भाई लूट (Bhopal Brother Lootere) के मामले में पुलिस को परेशान किए हुए थे। इधर, कोलार पुलिस ने वाहन चोरों का गिरोह (Bhopal Stolen Vehicle Gang) दबोचा है। इसके अलावा छोला मंदिर थाना पुलिस ने एक लाख से अधिक कीमत की शराब जब्त की है।

वृद्धा से छीना था पर्स

कोहेफिजा थाना पुलिस ने बताया कि अप्रैल, 2019 को बाइक सवार दो लुटेरे कुसुमलता जैन (Kusumlata Jain) से पर्स छीन लिया था। घटना के वक्त कुसुमलता जैन बेटे के साथ हमीदिया अस्पताल जा रही थी। इस मामले में पुलिस को दो सगे भाईयों की तलाश थी। पुलिस ने मुकेश अहिरवार (Mukesh Ahirwar) पिता हरीराम अहिरवार उम्र 27 साल और शिवम अहिरवार (Shivam Ahirwar) पिता हरीराम अहिरवार उम्र 19 साल को गिरफ्तार किया है। आरोपी मूलत: विदिशा (Vidisha News) जिले के रहने वाले हैं। फिलहाल भोपाल (Bhopal Crime News) में कोलार स्थि​त बंजारी दशहरा मैदान में रहते हैं।

इसलिए की थी वारदात

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह सब्जी का ठेला लगाते हैं। आरोपियों के कब्जे से लूटा हुआ मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल की बाइक बरामद हो गई है। घटना वाले दिन मुकेश अहिरवार बैरागढ़ स्थित ससुराल से लौट रहा था। आरोपियों को पैसों की जरुरत थी। इसलिए उन्होंने वारदात की थी। आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: फ्लैटों के बाहर कुंदी लगाकर सुराना जेसीबी के एक अधिकारी के घर चोरी

यह भी पढ़ें : कानपुर के विकास दुबे की तरह की सिस्टम के लिए प्यारे अब पनौती क्यों बने पढ़िए

दो शातिर चोरों से 7 लाख रुपए का माल बरामद

Bhopal Police Achievement
कोलार थाने में गिरफ्तार जितेन्द्र राजपूत और जितेन्द्र अहिरवार

इधर, कोलार थाना पुलिस ने जितेन्द्र उर्फ बिट्टू (Jitendra [email protected]) पिता देवीसिंह राजपूत उम्र 24 साल जितेन्द्र अहिरवार (Jitendra Ahirwar) पिता फूलसिंह अहिरवार उम्र 30 साल को गिरफ्तार किया है। जितेन्द्र राजपूत मूलत: नरसिंहपुर (Narsinghpur Hindi News) का रहने वाला है। फिलहाल जहांगीराबाद इलाके में रहता है। इसी तरह जितेन्द्र अहिरवार अवधपुरी स्थित अमरावद खुर्द का रहने वाला है। आरोपियों के कब्जे से 4 एक्टिवा और 10 चोरी की बाइक (Bhopal Me Chori Ki Bike Baramad) मिली हैं। पुलिस ने बरामद वाहनों की कीमत 7 लाख रुपए बताई है।

कार के लिए चोरी की बाइक

जितेन्द्र अहिरवार और जितेन्द्र राजपूत को गेहूंखेड़ा के नजदीक डीमार्ट पर रोका गया था। यहां दोनों बाइक छोड़कर भागने लगे। आरोपी जिस बाइक को छोड़कर भाग रहे थे वह गुरुकृपा टॉवर से चोरी किया था। आरोपियों ने पूछताछ में अन्य वाहन चोरी (Bhopal Two Wheeler Stolen Racket) भी कबूली। पुलिस का दावा है कि यह वाहन बेचने के लिए छुपाकर रखे थे। आरोपियों ने चोरी के वाहन बेचकर दो चार पहिया वाहन खरीद लिए थे। पुलिस को एक कार मिल गई है। जबकि दूसरी कार बरामद करने के लिए रिमांड पर लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : भोपाल का यह बिल्डर अपनी शादी वाले दिन मंडप छोड़कर क्यों भागा जानिए

एक लाख रुपए की शराब बरामद

Bhopal Police Achievement
छोला मंदिर थाने में गिरफ्तार शराब तस्कर सुशील बरखने

छोला मंदिर थाना पुलिस ने सुशील (Sushil Barkhane) पिता मनोहर बरखने को गिरफ्तार किया है। आरोपी सीहोर के रेहटी इलाके का रहने वाला है। आरोपी मारुति वैन में करीब एक लाख रुपए की अवैध शराब लेकर (Bhopal Liquor Smuggling) जा रहा था। आरोपी के कब्जे से 71 बोतल अंग्रेजी शराब मिली है। यह शराब वह होशंगाबाद से लेकर आया था। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: विधवा महिला को चाकू मारा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!