एक महीने बाद ही मायके भेज दिया ससुराल वालों ने

Share

पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। शादी के एक महीने बाद ही नवविवाहिता को उसके मायके भेज दिया। इस रवैये से नाराज मायके वाले ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। घटना मध्यप्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime Branch) की है। पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद पति साथ रखने को तैयार है। लेकिन, लड़की की मां इसके लिए राजी नहीं है। पुलिस ने पति समेत ससुराल के लोगों के खिलाफ मुकदमा (Bhopal Dowry Case) दर्ज कर लिया है।

ऐसे हुई थी शादी

निशातपुरा थाना पुलिस ने बताया 28 वर्षीय युवती ने गुरूवार दोपहर ढ़ाई बजे ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती नारियलखेड़ा इलाके की रहने वाली है। उसकी शादी जनवरी, 2019 में यूनियन कार्बाइड कॉलोनी निवासी अमित पाण्ड़े (Amit Pandey) के साथ हुई थी। अमित बेस्ट प्राइज (Best Price Employee ) में नौकरी करता है। शादी के एक महीने बाद ही पत्नी मायके चली गई थी। तब से अब तक वह मायके में ही रह रही है। गुरूवार को पुलिस ने पति अमित पाण्ड़े, अखिलेष पाण्ड़े (Akhilesh Pandey), अतुल पाण्ड़े (Atul Pandey) और रमाकांत पाण्ड़े (Ramakant Pandey) के खिलाफ धारा 498ए/323/34 (प्रताड़ना मारपीट और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मेडिकल के लिए राजी नहीं महिला

जांच अधिकारी एसआई उर्मिला यादव (SI Urmila Yadav) ने बताया युवती की शादी के बाद फरवरी महीने से वह मायके में रह रही है। पति उसे साथ रखने को तैयार है। लेकिन, उसकी मां बीच में रुकावट बन गई है। पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते है। मारपीट करते है। मारपीट में पति सिगरेट से जलाता है। महिला पुलिसकर्मी ने मेडिकल कराने बोला तो वह उसके लिए तैयार नहीं हुई। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:   MP Freedom Of Religion Bill: 52 साल पुराना कानून शिवराज सरकार ने बदला

यह भी पढ़ें: नाबालिग जिसने बालिग होने के पहले उन कड़वे सच को जान लिया जिसको जानकार माता—पिता हैरान है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!