Bhopal News: अज्ञात शव रखे तो कहां, फ्रीजर है बंद 

Share

Bhopal News: एक दशक बाद भी भोपाल एम्स की यह हालत है, एक तो लंबी कतार उस पर उपकरण खराब, परेशान होना पड़ रहा जनता को, सुध लेने वाला कोई नहीं

Bhopal News
भोपाल एम्स, फाइल फोटो— ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान यानि एम्स भोपाल के बुरे हालात है। भोपाल (Bhopall News) एम्स अस्पताल दो दशक से आज भी बन ही रहा है। स्टाफ से लेकर तमाम संसाधनों की कमी यहां आज भी बरकरार है। पूरा सिस्टम आउट सोर्स पर टिका हुआ है। यहां आने वाले मरीजों को सुविधाओं की बजाय लंबी—लंबी कतारों के चलते काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। इधर, भोपाल एम्स अस्पताल का फ्रीजर खराब पड़ा है। जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं हैं।

इसलिए पुलिस विभाग को ज्यादा आ रही समस्याएं

भोपाल एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) में केवल राजधानी के मरीज नहीं आते। पूरे प्रदेश के मरीजों का आना—जाना लगा रहता है। इस कारण एम्स अस्पताल की मॉर्चुरी भी काफी बड़ी बनाई गई है। यहां भोपाल शहर के लगभग एक दर्जन थानों के मौत से संबंधित मामले एम्स अस्पताल की मॉर्चुरी रुम में पहुंचाए जाते हैं। यहां की मॉर्चुरी के फ्रीजर खराब होने के कारण पुलिस विभाग को काफी समस्या आ रही है। इस समस्या से पुलिस विभाग ने भी भोपाल एम्स को अवगत करा दिया है। इधर, सवाल यह खड़ा होता है कि एमबीबीएस छात्र के पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को इन्हीं अज्ञात लाश पर पढ़ने और सीखने का भी मिलता है। एनॉटॉमी डिपार्टमेंट के कई छात्र के अलावा कर्मचारी भी इस संकंट के चलते परेशान हैं। इस मामले में भोपाल एम्स जनसंपर्क अधिकारी केडी शुक्ला (KD Shukla) ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि एक फ्रीजर खराब हुआ है। उसमें तकनीकी समस्या आई हुई है। जिसका दो—तीन दिन में समाधान कर लिया जाएगा। फिलहाल दूसरे भी फ्रीज है जिसमें शव रखे जा रहे हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: हुलिया बदलकर घर पहुंचे जालसाज को दबोचा
Don`t copy text!