किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेस नेता, सीएम बोले- असर नहीं

Share

गुना में व्यापारी ने उठाई लाठी, देखें वीडियो

Bharat Band
इंदौर में कांग्रेस नेता

भोपाल। (Farmers Protest) कृषि कानूनों (Farm Law) के खिलाफ दिल्ली की बॉर्डर पर डेरा जमाए बैठे किसानों के समर्थन में आज भारत बंद (Bharat Band) बुलाया गया था। देशभर में बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, गुजरात से बंद के समर्थन और विरोध की खबरें सामने आयी है। वहीं मध्यप्रदेश में भी भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला है। किसानों के समर्थन में मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता भी सड़क पर उतरे। गुना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दुकान बंद कराने पहुंचे लोगों और दुकानदार के बीच तीखी नोकझोक हो गई। पुलिस के सामने ही दुकानदार ने लाठी भांजने की कोशिश की।

सड़क पर उतरे नेता

Bharat Band
भोपाल में कार्यकर्ताओं के साथ अरुण यादव

इंदौर में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा समेत तमाम स्थानीय नेताओं बंद का समर्थन किया। इंदौर की सड़कों पर निकलकर व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद रखकर समर्थन मांगा। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने राजधानी भोपाल में मोर्चा संभाला। अरुण यादव कार्यकर्ताओं के साथ न्यू मार्केट इलाके में पहुंचे और व्यापारियों से निवेदन किया।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी तीनों कानून वापस लें। किसान संगठनों से चर्चा के बाद उनके हित में कानून बनाए जाए। जीतू पटवारी ने बताया कि आज छावनी अनाज मंडी इंदौर में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल को वापस लेने की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जी के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें:   गुना मामले में सोशल मीडिया पर भी घिरी सरकार, एसपी-कलेक्टर को हटाया

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी द्वारा केंद्र सरकार द्वारा लाए किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ इंदौर छावनी अनाज मंडी पर किसान, हम्माल, व्यापारी, मजदूर भाईयों के साथ किसानों का समर्थन कर काला कानून वापस लेने की मांग की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि तीनों काले कानून किसान विरोधी हैं, इसके विरोध में देश का अन्नदाता आंदोलन कर रहा है, कांग्रेस पार्टी अपना पूर्ण तरह समर्थन इस आंदोलन को देती है जब तक केंद्र सरकार यह काले कानून वापस नहीं लेती है, तब तक हमारा समर्थन इस आंदोलन को जारी रहेगा ।

गुना में विवाद का वीडियो

YouTube video

एमपी में कोई असर नहीं- सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश में बंद के असर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बंद का असर नहीं के बराबर दिखाई दिया। मुरैना, भिंड और श्योपुर जिले में बंद का मिला-जुला असर दिखायी दिया। इन जिलों में कुछ संगठनों के कार्यकर्ता टोली बनाकर घूमते नजर आए। इन्हें देखकर दुकान संचालक प्रतिष्ठान बंद कर लेते थे, और जाने के बाद खोल लेते थे।

भ्रम फैला रहे विपक्षी दल- सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दलों के नेता कृषि कानूनों के खिलाफ भ्रम फैला रहे है। लेकिन उन्हें सफल नहीं होने दिया जाएगा। कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला मैदान में नहीं कर सकती हैं, इसलिए ये भ्रम फैलाकर उसका राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही हैं।

यह भी पढ़ेंः भालू के हमले में 4 की मौत, तीन घायल

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!