Bhopal News: कमला नगर में कानूनी मामलों में समझौते के लिए हमला

Share

Bhopal News: दो लाख रुपए लेकर भी पक्ष में नहीं दिए बयान तो हुआ बवाल, दस आरोपियों ने विरोध करने पर किया हमला

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। अदालत के बाहर गवाह खरीदे या झुकाए जाते हैं। यह लाइन फिल्मों में अक्सर आपने सुनी होगी। यह बात ऐसे ही बोली या दिखाई नहीं जाती। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। घटना भोपाल सिटी (Bhopal News) के कमला नगर थाना क्षेत्र की है। जिसमें दस व्यक्तियों ने मिलकर हमला कर दिया। जिस पर हमला किया गया वह हत्या के मामले (Bhopal Brutal Murder News) में पीड़ित परिवार का रिश्तेदार है। उसके ही एक अन्य रिश्तेदार ने पक्ष में गवाही देने के लिए दो लाख रुपए लिए थे। लेकिन, वह अदालत ही नहीं पहुंच रहा था।

जेठ के बारे में पहले पूछा

कमला नगर थाना पुलिस के अनुसार 01 फरवरी की सुबह लगभग पांच बजे 96/22 धारा 394/323/324/506/147/148 (जख्मी करके लूटपाट, मारपीट, धारदार हथियार से हमला, धमकाना और बलवे का प्रकरण) दर्ज किया गया है। यह हमला 31 जनवरी की रात लगभग 10 बजे किया गया था। शिकायत 24 वर्षीय सलोनी करोसिया (Saloni Karosiya) ने दर्ज कराई है। आरोपी सारिका (Sarika), भारती (Bharti), दुर्गा (Durga), मोंटी (Monti), शन्नो बाई (Shanno Bai), ईशु (Ishu), यश (Yash), कमलेश (Kamlesh) और शारदा (Sharda) है। हमले में जख्मी हेमलता है जिसको पेट में धारदार हथियार से हुए प्रहार में चोट आई है। इसके अलावा यश को भी सिर और हाथ में चोट लगी है। दोनों का आयुष्मान अस्पताल में इलाज चल रहा है। दोनों परिवारों के बीच काफी पुराना विवाद है। जिसमें नीरज उटवाल (Neeraj Utwal Murder News) की हत्या हो गई थी। यह घटना 15 नवंबर, 2020 को हुई थी। इस मामले में रितु उटवाल पति अमित उटवाल उम्र 30 साल ने घटना की जानकारी दी। परिवार सोने जा रहा था तभी राजेन्द्र की बहन सारिका और भारती, कमलेश परते और उसका बेटा यश परते, सागर चौधरी, शन्नो चोटियाल, मोंटी, ईशु ने आकर जेठ अमर उटवाल के बारे में पूछा था। फिर विवाद करते हुए हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

यह पुलिस कमिश्नर प्रणाली है

Bhopal News
थाना कमला नगर—फाइल फोटो

रितु उटवाल ने बताया कि आरोपी बोल रहे थे कि उनके जेठ अमर उटवाल (Amar Utwal) ने दो लाख रुपए लिए हैं। यह रकम नीरज उटवाल की हत्या के मामले में उनके पक्ष में गवाही देने लिए थे। इसके बावजूद वह समझौता नहीं कर रहा है। हमले के पीछे यह वजह सामने आई है। मामले की जांच एसआई गया प्रसाद कर रहे हैं। वे घटना को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं दे सके हैं। जबकि पुलिस कमिश्नर प्रणाली में इस तरह के अपराधों को चिन्हित करने के आदेश पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं। आखिर क्या वजह है कि इतना बड़ा संगीन मामला होने के बावजूद थाने में जांच अधिकारी से लेकर थाना प्रभारी विजय सिसोदिया को भनक तक नहीं लगी। संगीन हो रहे इस प्रकरण से कानून का मखौल उड़ाने वाला यह मामला साबित हो रहा है। जिसमें पुलिस विभाग मूकदर्शक होकर यह कहानी देख रहा है। खबर है कि इस मामले में काउंटर केस दर्ज हुआ है। जिसके बारे में किसी भी अफसर के पास जवाब नहीं है। जिसमें रितु उटवाल की तरफ से भी केस दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Jabalpur Crime News: 24 घंटे बाद भी नहीं पकड़ाया आरोपी, नाराज परिवार सड़क पर उतरा

Bhopal News Murder Case witness Attack At Kamla Nagar

Don`t copy text!