MP Cop News: प्रदेश में नशा माफियाओं को नेस्तनाबूद कर देंगे: मुख्यमंत्री 

Share

MP Cop News: पुलिस मुख्यालय का दावा अभियान चला कर की जा रही सख्त कार्रवाई

MP Cop News
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में नशे के खिलाफ अभियान चला कर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा है कि प्रदेश में नशा माफियाओं को नेस्तनाबूद कर दिया जायेगा। इसके लिए पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों (MP Cop News) को नशा माफियाओं के खिलाफ रियायत नहीं बरतने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश में स्मेक, अफीम, गांजा, जहरीली शराब और अवैध शराब के कारोबारियों के विरुद्ध राज्य स्तर पर दिन-रात पुलिस-प्रशासन और नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत प्रदेश में एनडीपीएस एक्ट में 10 प्रकरण में 13 आरोपियों से मादक पदार्थ जप्त किये गये हैं। अवैध शराब के 553 प्रकरण में 555 आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही कर 3 हजार 355 लीटर अवैध शराब जप्त की गई।

भोपाल देहात में इतनी कार्रवाई

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने के 104 प्रकरण में 112 लोग आरोपी बनाये गये हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वाले 55 लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। धूम्रपान निषेध कानून में 51 लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। अवैध मादक पदार्थों का नशा कराने वाले 359 स्थानों और अवैध शराब पीने-पिलाने वाले 498 स्थानों की चेकिंग कर कार्यवाही की गई। भोपाल रेंज के भोपाल देहात, सीहोर, राजगढ़ और विदिशा में एनडीपीएस एक्ट में 3 आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाकर 2.6 किलो गांजा जप्त किया है। साथ ही 60 प्रकरण में 60 आरोपियों से 546.76 लीटर अवैध शराब जप्त की गई।

इंदौर जोन में यह हुई कार्रवाई

MP Cop News
महंगी शराब की बोतल

इंदौर जोन में इंदौर ग्रामीण, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर में खरगोन से 2 प्रकरण में 2 आरोपियों से 18 ग्राम गांजा चिलम सहित और 43 आरोपियों से 303.76 लीटर अवैध शराब जप्त की गई है। बालाघाट जोन के बालाघाट, मण्डला और डिण्डोरी में सोमवार को 76 प्रकरणों में 77 आरोपियों से 540 लीटर अवैध शराब जप्त की गई। शराब पीकर वाहन चलाने वाले 8 लोगों के विरुद्ध (MP Cop News) कार्यवाही की गई। अवैध मादक पदार्थों का नशा करने वाले 30 स्थानों एवं अवैध शराब वाले 134 स्थानों पर चेकिंग की गई। इसी तरह नर्मदापुरम रेंज के बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा और रायसेन में एनडीपीएस एक्ट में कार्यवाही कर 3 प्रकरण में 3 आरोपियों से 10 ग्राम मादक पदार्थ की जप्ती की गई है। अवैध शराब के 90 प्रकरण में 91 आरोपियों से 68 हजार 405 रूपये की 566.33 लीटर अवैध शराब जप्त की गई। सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने के 26 प्रकरणों में 34 आरोपी बनाये गये।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Gambling Act: थाना—अफसर तो छोड़िए जुआरियों की खबर एडीजी को देना पड़ी

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

शराब पीकर वाहन चलाने वाले 25 लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। हुक्का-बार लाउंज के 2 प्रकरण में 2 आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। एनडीपीएस एक्ट में 16 पूर्व आरोपियों की भी चेकिंग की गई। रीवा के नईगढ़ी में 4 क्विंटल लहान और 95 लीटर कच्ची शराब जप्त की गई। पुलिस ने नशे का अवैध कारोबार एवं परिवहन करने वालों की जानकारी देने के लिये 9479997171 हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है। अशोक नगर में 2 अक्टूबर से आज तक 54 प्रकरणों में 412 लीटर अवैध शराब जप्त की गई। प्रशासन की तरफ से मेडिकल स्टोर्स पर ड्रग संबंधी अनाधिकृत दवाइयों की चेकिंग भी की जा रही है। ग्वालियर में हुक्का-बार पर छापा मार कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और कैफे को सील कर दिया गया। जिले में अवैध शराब के 52 प्रकरण दर्ज किये गये। मंदसौर में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत 2 प्रकरण में 2 आरोपियों से गांजा पकड़ा गया। अवैध शराब के 30 प्रकरण में 175.1 लीटर अवैध शराब जप्त की गई।

हरियाणा का ट्रक ड्रायवर गिरफ्तार

MP Cop News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

विदिशा के शमशाबाद में ब्राउन शुगर की पुड़िया बेचते हुए आरोपी को 6 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा गया। छिंदवाड़ा में 25 अवैध शराब कारोबारियों से 166 लीटर अवैध शराब जप्त की गई। दो महिलाओं को 650 ग्राम गांजा बेचते हुए भी पकड़ा गया। रतलाम में जावरा पुलिस (MP Cop News) ने हरियाणा के ट्रक ड्रायवर को उसके दो साथियों के साथ 400 ग्राम अफीम के साथ पकड़ा। जबलपुर के गोरखपुर में लम्बे समय से चल रहे हुक्का-बार पर छापामार कार्यवाही कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। निवाड़ी में 21 प्रकरण में 21 आरोपियों से 84 लीटर अवैध शराब जप्त की गई और 2 आरोपियों से 138 किलोग्राम गांजा जप्त किया गया। नीमच में 10 आरोपियों से 56 लीटर शराब, दमोह में 9 आरोपियों से 29.72 लीटर अवैध शराब, दतिया में 22 प्रकरण में 22 आरोपियों से 435 लीटर अवैध शराब, सागर में 42 प्रकरण में 317 लीटर अवैध शराब की जप्ती की गई। सतना जिले में विगत दो दिनों में 22 प्रकरण में 25 आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही कर 63 हजार रूपये की अनुमानित लागत का 650 ग्राम गांजा और 133 लीटर मदिरा जप्त की गई। सीहोर में अवैध शराब के 19 प्रकरण में कार्यवाही की जाकर 19 आरोपियों से 218 लीटर अवैध शराब जप्त की गई। प्रदेश में नशामुक्ति के लिए गांधी जयंती-2 अक्टूबर से 30 नवम्बर की अवधि में नशामुक्ति अभियान संचालित किया जा रहा है। अभियान में सभी की सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Crime: 20 हजार की एक्टिवा बेचने के नाम पर 34 हजार का फर्जीवाड़ा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!