India Corona Politics: कोरोना की दूसरी लहर, मोदी जिम्मेदार: राहुल गांधी

Share

India Corona Politics: मास्क और सामाजिक दूरी से ज्यादा टीकाकरण ही कारगर उपाय

Inida Corona Politics
राहुल गांधी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष- File Image

दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बरसे। उन्होंने कोरोना महामारी (India Corona Politics) की गंभीरता को लेकर सरकार की समझ पर सवाल खड़े किए। राहुल गांधी ने कहा कि नियंत्रण की बजाय पहले ही कोरोना से जीत की घोषणा प्रधानमंत्री ने कर दी थी। जबकि देश का विपक्ष कोरोना की पहली लहर से सरकार को चेता रहा था।

तीन फीसदी आबादी को टीका

राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना महामारी के नेचर को ही समझ नहीं सके। इसलिए सिस्टम रणनीति नहीं बना सका। इस कारण देश के लाखों लोगों को इस लापरवाही का खामियाजा भोगना पड़ा। उन्होंने कहा कि मास्क, सामाजिक दूरी से कहीं ज्यादा वैक्सीन इसका कारगर उपाय है। जिस पर सरकार बात नहीं करना चाहती। राहुल गांधी ने अमेरिका और ब्रिटेन की आबादी को लगे टीके का हवाला देते हुए कहा कि हमारे यहां महज तीन फीसद नागरिकों को टीकाकरण किया गया है। जबकि भारत टीकाकरण करने वाला पुराना उत्पादन वाला देश रहा है। पूरे पत्रकार वार्ता के दौरान दूसरी लहर के लिए वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार बताते रहे।

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

नौटंकी बोलकर देश की जनता का अपमान

India Corona Politics
प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री

राहुल गांधी की पत्रकार वार्ता के बाद सरकार की तरफ से सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ मिलकर कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं। जिसे राहुल गांधी नौटंकी करार दे रहे हैं। ऐसा करके वे देश की जनता का अपमान कर रहे हैं। पहले वैक्सीन को लेकर कांग्रेस पार्टी को भरोसा नहीं था। वे मोदी वैक्सीन कहकर पुकारते थे। राहुल गांधी का दावा है कि 2024 तक वैक्सीन लगेगी। लेकिन, सरकार इसी साल तक सभी को वैक्सीन लगाएगी। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल को देश की बजाय उनकी पार्टी वाले राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ की चिंता करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:   IPS : ऐसा क्या है 1984 बैच में जो पूरे देश में बिखेर रहा है जलवा
Don`t copy text!