संसद भवन के बाहर घूमता मिला संदिग्ध व्यक्ति, चौकसी बढ़ाई गई

Share

कोडवर्ड में लिखी चिठ्ठी के साथ दो अलग—अलग नाम वाले पहचान पत्र भी मिले

Delhi Crime News
संदिग्ध युवक से पूछताछ करती दिल्ली पुलिस

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi News) में संसद भवन के बाहर घूमते हुए एक संदिग्ध (Suspicious Person Arrested) व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। विजय चौक से पकड़े गए शख्स के पास से पुलिस को एक चिट्ठी मिली है। जिसमें कोडवर्ड लिखे हुए है। संदिग्ध व्यक्ति (Delhi Suspicious News) को संसद मार्ग थाना ले जाया गया है। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पूछताछ में पुलिस, सीबीआई और अन्य खूफिया एजेंसियां के अधिकारी भी शामिल है।

चौकसी बढ़ाई गई

इस शख्स के मिलने के बाद संसद भवन और आसपास के इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। बताया जाता है कि शख्स कश्मीर (Kashmir) का है। संसद भवन के बाहर संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था। जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। औपचारिक पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पति ने पत्नी को बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतारा, 22 बार चाकू से गोदा और फिर गोली मारी

पुलिस को गुमराह कर रहा था युवक

बताया जाता है कि शुरूआती पूछताछ में संदिग्ध ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। जिसके चलते संदेह बढ़ता चला गया। लिहाजा उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। तब उसने बताया कि वह कश्मीर के बडगाम का रहने वाला है। उसके पास से एक बैग मिला है जिसमें उसके अलग—अलग नाम वाले दो पहचान पत्र मिले है। एक आधार कार्ड और एक ड्राइविंग लाइसेंस। बताया जा रहा है कि आधार कार्ड में मंजूर अहमद अहंगेर और ड्राइविंग लाइसेंस में फिरदौस नाम लिखा हुआ है।

यह भी पढ़ें:   Proud To Be An Indian: भारत के 'बापू' हुए ब्रिटेन के

पूछताछ में बताया कि वह 2016 में दिल्ली घूमने आया था फिर बोला कि लाकडाउन में दिल्ली आया था। जब उससे पूछा गया कि वह कहां रहता है तो पहले उसने बताया कि जामा मस्जिद के पास और कुछ देर बाद बताया निजमुद्दीन फिर बताया जामियां के पास। संदिग्ध लगातार अपने बयान बदल रहा है। अभी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!