MP Night Curfew: दो शहरों में कर्फ्यू, आठ शहरों में पाबंदी

Share

MP Night Curfew: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया फैसला

MP Night Curfew
बैठक में चर्चा करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Night Curfew) में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्ती बरतने का फैसला लिया है। यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है। इस फैसले में दो शहरों में नाइट कर्फ्यू और आठ शहरों में पाबंदी लगाने का फैसला लिया है। बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इसलिए लिया गया फैसला

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या पिछले एक सप्ताह से बहुत तेजी से बढ़ रही थी। सोमवार को ही मरीजों की संख्या लगभग 800 पहुंच गई थी। इस महामारी की वजह से तीन मौत भी हुई थी। जिसको देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ने सोमवार को धारा 144 लगाने का आदेश जारी किया था। भोपाल में यह संख्या 229 थी। जिस पर चिंता जताते हुए बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में समीक्षा की थी। जिसके बाद आठ शहरों में पाबंदी और दो शहरों में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह है वह शहर जहां पाबंदी होगी

MP Curfew News
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री- File Photo

मध्य प्रदेश के आठ शहरों में रात 10 बजे के बाद कई तरह की पाबंदी रहेगी। मसलन पांच से अधिक लोग एक जगह जमा नहीं हो सकेंगे। वहीं रात दस बजे के बाद सारे प्रतिष्ठान बंद करने होंगे। यह पाबंदी बुरहानपुर, बैतूल, रतलाम, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, खरगोन और छिंदवाड़ा में रहेगी। इन शहरों में रात 10 बजे के बाद आवाजाही हो सकती है। जबकि मध्य प्रदेश के दो बड़े शहरों भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति बाहर आना—जाना नहीं कर सकता है। यह पाबंदी सुबह 6 बजे तक के लिए प्रभावी होगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Robbery Case: लॉक डाउन में भूखे बताकर घर में घुसे बदमाशों ने लूटा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!