Bihar Big Robbery: इस बैंक में हुई सबसे बड़ी डकैती

Share

Bihar Big Robbery: कोरोना संक्रमण के बीच सामान्य हो रही दिनचर्या ने खड़ी की पुलिस की मुश्किलें, मीडिया पर लगाई रोक

Bihar Big Robbery
साभार लिया गया चित्र

पटना। बिहार (Bihar Big Robbery) के वैशाली जिले में स्थित हाजीपुर में सबसे बड़ी बैंक डकैती की घटना हुई है। डकैतों ने एचडीएफसी बैंक को निशाना बनाया था। बदमाश यहां से करीब सवा एक करोड़ रूपए लूट ले गए हैं। हाजीपुर में चार महीने के भीतर में हुई यह दूसरी बड़ी डकैती की घटना है। खबर मिल रही है कि वहां कवरेज करने के लिए पुलिस ने मीडिया को रोक दिया है। बैंक कर्मचारी और सारे ग्राहकों को भीतर ही बंद करके बारी—बारी से पूछताछ की जा रही है।

रैकी करने की पूरी संभावना

यह सनसनीखेज घटना हाजीपुर जिले के जढुआ इलाके में हुई है। यह इलाका वैशाली जिले में आता है। हाजीपुर की आबादी और यह व्यवसा​यिक केंद्र होने के चलते कई बैंकों के दफ्तर है। जिसमें से एक दफ्तर एचडीएफसी का भी है। यहां सुबह से ग्राहकों की कतार रहती है। गुरुवार सुबह भी बाइक सवार पांच बदमाश नकाब पहनकर बैंक के भीतर घुस गए। बदमाशों ने ग्राहकों और कर्मचारियों को हथियार की दम पर बंधक बना लिया। फिर बैंक से करीब एक करोड़ 19 लाख रुपए लूटकर भाग गए। जिले के एसपी मनीष कुमार (IPS Manish Kumar) ने प्रभात खबर को इस वारदात होने के संबंध में पुष्टि की है। पुलिस ने रैकी करने के बाद वारदात होने की बात से इंकार नहीं किया है।

चार महीने में नहीं सुधरे

Bihar Big Robbery
अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट दि पोस्ट रीडर डॉट कॉम से लिया गया बैंक के भीतर का चित्र

हाजीपुर में हुई यह घटना पहली नहीं है। जागरण डॉट कॉम के अनुसार इस वारदात से चार महीना पहले एक अन्य डकैती की वारदात हुई थी। हालांकि उस वक्त वह लूटी गई रकम बड़ी थी। यह वारदात एक्सिस बैंक में हुई थी। वहां से बदमाश करीब 43 लाख रुपए लूट ले गए थे। अब इस नई वारदात ने पुलिस विभाग की नीदें उड़ा दी है। मौके पर शहर के कई आला अधिकारी पहुंचे गए थे। एचडीएफसी बैंक में हुई वारदात के बाद जिलों की सीमाओं को सीज कर दिया गया है। सारे जगहों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें:   मुजफ्फरपुर कांडः मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर 11 लड़कियों की हत्या का आरोप, पोटली में बंधी मिली हड्डियां
Don`t copy text!