Bhopal Cyber Crime: कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर ठगी

Share

Bhopal Cyber Crime: रेलवे क्लर्क के पास आया था फोन, एसबीआई खाते से 94 हजार रुपए ट्रांसफर

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से संबंधित है। ताजा मामला अशोका गार्डन थाना पुलिस ने दर्ज किया है। यह मामला पहले सायबर क्राइम के पास जांच में था। जिसमें तकनीकी पड़ताल करके अगली कार्रवाई के लिए थाने भेजा गया है। आरोपियों ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने रेलवे के क्लर्क को झांसा दिया था।

सात महीने पुरानी घटना

अशोका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार 9 जून की दोपहर लगभग सवा एक बजे धारा 419/420/67 (जालसाजी और आईटी एक्ट) के तहत के दर्ज किया गया है। शिकायत मयूर विहार कॉलोनी निवासी रेलवे में क्लर्क अतीकुर रहमान (Atikur Rehman) ने की है। उसके साथ हुई घटना दिसंबर, 2020 की है। आरोपी ने क्रेडिट कार्ड वाले खाते से करीब 94 हजार रुपए निकाल लिए थे। पुलिस ने बताया उसके पास क्रेडिट कार्ड की सूचनाएं सुधारनी है। इसके लिए ओटीपी देने के लिए कहा गया। उन्होंने जैसे ही ओटीपी बताया तो खाते से पैसे निकल गए। इस मामले की शिकायत उन्होंने पहले सायबर क्राइम में की थी। जिसके बाद कॉल करने वाले व्यक्ति से संबंधित जानकारी जुटाकर थाने को भेजी गई है। अब थाना पुलिस आगे की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें: किन्नर ने धार्मिक स्थल पर इस तरह का वीडियो बनाकर पुराने भोपाल में मचा दी थी अफरा—तफरी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Crime: पत्नी के लिए हैकर बने पति की दास्तां
Don`t copy text!