Bhopal Cyber Crime: गूगल का फर्जी कस्टमर केयर बनकर धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Crime: प्रॉपर्टी डीलर ने भेजे थे भाई को 25 हजार, नहीं मिलने पर गूगल पर सर्च किया था नंबर

Bhopal Cyber Crime
सायबर क्राइम से संबंधित साभार लिया गया सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। घटना रातीबड़ इलाके में रहने वाले एक प्रॉपर्टी डीलर के साथ हुई है। जालसाज ने करीब 68 हजार रुपए उनके खाते से निकाल लिए। जालसाज से संपर्क करने के पहले पीड़ित ने गूगल पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर तलाशा था। जिसके बाद एक एप डाउनलोड कराने के बाद मोबाइल हैंग कराकर यह फर्जीवाड़ा किया गया।

ले लिए सारे पासवर्ड

रातीबड़ थाना पुलिस के अनुसार 9 जून की रात लगभग साढ़े आठ बजे धारा 420 जालसाजी का के दर्ज किया गया है। घटना अक्टूबर, 2020 में हुई थी। जिसकी शिकायत थाने में 30 वर्षीय सुधीस कुमार (Sudhish Kumar) ने दर्ज कराई है। वे फिलहाल रातीबड़ के कलखेड़ा में रहते हैं। मूलत: उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। यहां भोपाल मेें प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। उसने भाई को 25 हजार रुपए ट्रांसफर किए थे। वह रकम नहीं पहुंचने पर उन्होंने गुगल पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। उस नंबर पर कॉल किया तो तब उनसे एनी डेस्क एप अपलोड करा दिया था। इसके बाद अलग—अलग चार—पांच ट्राजेक्शन करीब 67 हजार 500 रुपए के कराए गए। यह झारखंड, पुणे और पश्चिम बंगाल में रकम भेजी गई थी।

यह भी पढ़ें: किन्नर ने धार्मिक स्थल पर इस तरह का वीडियो बनाकर पुराने भोपाल में मचा दी थी अफरा—तफरी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Minor Rape Case: भाई को लगा कोरोना वायरस से पीड़ित है बहन, जांच में निकली गर्भवती
Don`t copy text!