फुटपाथ पर सो रहे 20 मजदूरों को डंपर ने कुचला, 15 की मौत

Share

5 मजदूरों की हालत गंभीर, पीएम मोदी ने जताया दुख

Surat Accident
हादसे की तस्वीर

सूरत। (Surat) गुजरात के सूरत जिले में दर्दनाक हादसा (Surat Accident) हो गया। सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को डंपर ने रौंद दिया। 12 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 8 को अस्पताल भेजा गया था, 3 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 5 की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात कोसांबा इलाके में हुआ। सभी मजदूर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ इलाके के रहने वाले थे।

हादसा कोसांबा इलाके में किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुआ। यहां मजदूर सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार डंपर उन पर चढ़ गया। डंपर ने तीन-चार दुकानों को भी टक्कर मारी। प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि गन्ने से भरे ट्रैक्टर-ट्राली से टकराने के बाद डंपर बेकाबू हो गया और मजदूरों पर चढ़ गया।

मरने वाले 10 लोगों की पहचान हो गई है। इनके नाम सफेसा फ्यूसय, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा और चढ़ा बाल थे। हादसे में 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हो गई।

मदद का ऐलान

घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने पीएम रिलीफ फंड से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता देने की बात कही है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना पर दुख जताते हुए इतनी ही मदद का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें:   Video : वसूली के लिए महिला की खंभे से बांधकर पीटा, 8 गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः जिला अस्पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!