UP Crime : अपहरण के बाद किशोरी से हुआ था बलात्कार, हो गई गर्भवती

Share

5 महीने की गर्भवती होने के बाद हुआ मामले का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में अव्वल उत्तर प्रदेश (UP Crime) से दो घटनाएं सामने आई है। यहां एक नाबालिग का अपहरण कर बलात्कार किया गया। उसके गर्भवती (Pregnant) होने के बाद मामले का खुलासा हुआ। वहीं दूसरी घटना में मूकबधिर युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। रेप स्टेट बनते जा रहे उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। पहली घटना महोबा (Mahoba Rape Case) की है जहां जिले की नगर कोतवाली पुलिस ने नाबालिग किशोरी के साथ बलात्कार करने, बलात्कार के परिणाम स्वरूप उसके गर्भवती होने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार (SP Manilal Patidar) ने गुरुवार को बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति ने 26 नवंबर को अपनी तहरीर में बालेन्द्र राजपूत (23) पर आरोप लगाया कि उसे उनकी 16 साल की बेटी का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया। जिससे किशोरी गर्भवती हो गई है।

पाटीदार ने बताया कि पुलिस दल ने छापेमारी कर बुधवार को आरोपी युवक को उसके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज होते वक्त किशोरी करीब पांच माह की गर्भवती थी।

वहीं कानपुर (Kanpur) जिले के बिठूर (Bithoor) थाना क्षेत्र में 19 साल की एक मूक बधिर लड़की के साथ युवक ने कथित रूप से बलात्कार किया। बिठूर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि घटना मंगलवार रात की है। परिवार के लोग खाना खा रहे थे तभी संजय गौतम नामक युवक लड़की को एक सुनसान जगह पर लेकर गया और उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया और धमकी दी।

यह भी पढ़ें:   प्रेमी ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगाई आग और प्रेमिका को लगा लिया गले

खाना खाने के बाद जब घर वाले बाहर निकले तो उन्होंने लड़की को गायब पाया। काफी देर की तलाश के बाद जब लड़की मिली तो वह दर्द से कराह रही थी और प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा था कि उसके साथ बलात्कार किया गया है। थाना प्रभारी के अनुसार लड़की के परिजनों की लिखित शिकायत पर बिठूर थाने में बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को तलाश करने के लिये पुलिस टीमें काम कर रही है। अभी तक लड़की की मेडिकल रिपोर्ट नहीं आयी है।

Don`t copy text!