Balia School News: कुक चला रही थी सरकारी स्कूल

Share

Balia School News: बच्चों को पढ़ाते और खाना खिलाने का वीडियो वायरल हुआ, प्रिंसीपल और स्कूल टीचरों की तनख्वाह रोकी

Balia School News
स्कूल के संदर्भ में ​प्रदर्शित यह साभार लिया गया चित्र है। इसका संबंधित स्कूल के प्रकरण से कोई लेना—देना नहीं है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव है। यहां इसी साल कोविड—19 ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खोल दी थी। अस्पताल से लेकर शमशान की तस्वीरें विश्व मीडिया जगत में चर्चा बटोरती रही। विकास के मामले में यह प्रदेश काफी पिछड़ने की रिपोर्ट कई बार सामने आ चुकी है। यहां की ठांय—ठांय वाली पुलिस के चर्चे भी आप देख चुके हैं। अब ताजा मामला सरकारी स्कूल (Balia School News: ) का निकलकर सामने आ रहा है। बेहद चौका देने वाले इस मामले को दबाने की हरसंभव कोशिश की गई।

जमकर हुआ वीडियो ट्रोल

जानकारी के अनुसार यह घटना बरेली जिले की है। यहां एक प्राथमिक स्कूल है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक कुक का काम करने वाली महिला अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बता रही है। जिसके बाद सिस्टम चलाने वालों की आंखें खुली। महिला कुक बता रही है कि उसको नौकरी पर रखा तो खाना बनाने के लिए था। लेकिन, बाद में उसको बच्चों को पढ़ाने की भी जिम्मेदारी दे दी गई। इतना ही नहीं प्रिंसीपल और टीचर स्कूल भी आना—जाना बंद कर दिए हैं। इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो जब ट्रोल होने लगी तो मामले की जांच की गई।

प्रिंसीपल और टीचर को मेमो थमाया

वीडियो बलिया के मनिहा इलाके का बताया जा रहा है। जब वीडियो जिला शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह (DEO Shiv Narayan Singh) तक पहुंचा तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए। प्रिंसीपल और सभी स्कूल टीचर की सैलरी रोक दी गई। इसके अलावा सभी को मेमो थमा दिया गया है। जिसमें एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा गया है। अफसरों का कहना है कि प्रिंसीपल और टीचरों की सफाई के साथ—साथ जांच रिपोर्ट के आधार पर वैधानिक कार्रवाई करने का निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:   हाथरस के बाद बलरामपुर में दलित युवती के साथ हैवानियत, मौत
Don`t copy text!