BJP Leader Swami Chinmyanand Case : आरोप लगाने वाली युवती राजस्थान में मिली

Share

एक हफ्ते से गायब थी युवती, चिन्मयानंद के ट्रस्ट के कॉलेज की है छात्रा

युवती और स्वामी चिन्मयानंद

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन शोषण और प्रताड़ित (BJP Leader Swami Chinmyanand Case) करने जैसे गंभीर आरोप लगाने वाली युवती को राजस्थान से बरामद किया गया है। युवती एक हफ्ते से गायब थी। पुलिस के मुताबिक वो दौसा जिले में अपने एक दोस्त के साथ मिली है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि युवती 24 अगस्त से लापता थी।

उसे ढूंढ़ने के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया था। राजस्थान, हरियाणा, यूपी और दिल्ली में ये टीमें उसकी तलाश कर रही थी। तलाशी अभियान पर डीजीपी नजर रखे हुए थे। युवती के कॉल डिटेल्स की भी रिपोर्ट्स निकाली गई थी।

मामले में सुप्रीम कोर्ट ने युवती को सीधे दिल्ली लाए जाने के आदेश दिए है। उत्तर प्रदेश पुलिस को आदेश दिया गया है कि शाम तक युवती को कोर्ट में पेश किया जाए। युवती के पिता ने स्वामी चिन्मयानंद पर युवती का यौन शोषण करने और उसे जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। गायब होने के ठीक पहले युवती ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था। जिसमें उसने स्वामी चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए आरोप लगाए थे।

वहीं दूसरी तरफ चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह का कहना है कि उनके विरोधी साजिश रच रहे है। विरोधियों के बहकावे में आकर युवती ने झूठे आरोप लगाए है। बता दें कि युवती और पिता के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। स्वामी चिन्मयानंद की शिकायत पर उनके खिलाफ 5 करोड़ की अड़ीबाजी करने का मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Maharashtra : राउत ने याद दिलाई वायपेयी की कविता, बोले- धमकी और ब्लैकमेलिंग नहीं चलेगी

मामले पर वकीलों के एक समूह ने भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को पत्र लिखे जाने के बाद शीर्ष अदालत ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था। शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक (शहर) दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि एलएलएम छात्र का पता लगाने के लिए जिले से टीमों को विभिन्न स्थानों पर भेजा गया था।

Don`t copy text!