पेंसिल बम बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, 6 महिलाओं समेत 7 की मौत

Share

Ghaziabad Fire : बिजली का तार गिरने से लगी थी आग, अवैध थी फैक्ट्री

Ghaziabad Fire
अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad Fire) में बड़ा हादसा हो गया। पटाखा बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में हुए धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 6 महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। वहीं 3 महिलाओं की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल महिलाएं 60 फीसदी से ज्यादा झुलस गई है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में पेंसिल बम बनाए जाते थे। फैक्ट्री के ऊपर बिजली का तार गिरने की वजह से हादसा हुआ। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में बर्थ डे केक पर लगाए जाने वाले पेंसिल बम बनाए जाते थे।

मोमबत्ती की आड़ में बन रहे थे पेंसिल बम

घटना गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में हुआ। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में मोमबत्ती बनाई जाती थी, अवैध रूप से पेंसिल बम भी बनाए जाते थे। फैक्ट्री के छप्पर पर बिजली का तार गिरा था। जिसके बाद आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि फैक्ट्री में काम कर रही महिलाओं को बाहर निकलने का वक्त नहीं मिला।

धमाके के साथ फैक्ट्री में भयावह आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम किया गया। घायलों को मोदीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ेंः शादी से चंद घंटों पहले दुल्हन की हत्या, ब्यूटी पार्लर गई थी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   युवती ने शादी से किया इनकार तो प्रेमी ने मारा चाकू
Don`t copy text!