जानिए…क्यों एक सिगरेट की वजह से मिली 7 साल की सजा

Share

युवक ने पड़ोसी पर किया था जानलेवा हमला

मुंबई। छोटी-छोटी बातें कभी-कभी बड़े विवाद की वजह बन जाती है। ऐसा ही एक मामला ठाणे से सामने आया है। जहां एक सिगरेट न पिलाने की वजह से हुआ विवाद इतना बढ़ा कि युवक को 7 साल कारावास की सजा मिली है। महाराष्ट्र की अदालत ने पड़ोसी पर जानलेवा हमला करने वाले 30 वर्षीय युवक को 7 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। मामला 2016 का है, जब दो युवकों के बीच सिगरेट पिलाने को लेकर विवाद हुआ था। जो इतना बढ़ा कि दोषी पाए गए युवक ने अपने पड़ोसी पर जानलेवा हमला कर दिया था। शनिवार को जिला न्यायाधीश वी वाई जाधव (DJ VY Jadhav) ने आरोपी सावन सिंह सजवाण (Sawan Singh Sajwan) को धारा 307 और 452 के तहत दोषी ठहराया। सजा के साथ 35 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया।

अतिरिक्त लोक अभियोजक संजय मोर ने अदालत को बताया कि 8 जून 2016 को, पीड़ित कृष्णा हीरासिंह कार्के (Krishna Hira Singh Karke) (31), जो एक होटल में काम करता था, ठाणे शहर के कपूरबावदी इलाके में अपने घर के पास खड़ा था। उसने पड़ोस में रहने वाले सावन सिंह से एक सिगरेट मांगी थी। जिससे सावन सिंह ने इनकार कर दिया था। इस छोटी सी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया था। जिसके बाद कृष्णा अपने घर चला गया था। लेकिन सावन ने इसी विवाद को आगे बढ़ाते हुए उसके घर में घुसकर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया था। जिसके बाद पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें:   पत्नी का मोबाइल चेक करना चाहता था पति, इनकार किया तो कर दी हत्या

न्यायाधीश ने अपने आदेश में कहा कि अभियोजन पक्ष ने मामले के जांच अधिकारी सहित सात गवाहों के बयान के साथ आरोपियों के खिलाफ सभी आरोप साबित कर दिए। न्यायाधीश ने कहा, “इसलिए आरोपी को दोषी ठहराए जाने और सजा दिए जाने की जरूरत है।”

अपील- स्वतंत्र और निर्भीक पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए हमें सहयोग करें। ताकि विज्ञापन जनित दवाबों से मुक्त रहकर www.thecrimeinfo.com आप तक तथ्यपरक और मूल्य आधारित सूचनाएं पहुंचाता रहे। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें नई जानकारी जुटाने, शोध आधारित खबरें करने में मदद करेगा। आप हमें ऑनलाइन सहयोग प्रदान कर सकते है। साथ ही द क्राइम इन्फो के व्हाट्स एप ग्रुप से जुड़ने के लिए अपना मोबाइल नंबर, नाम एवं लोकेशन के साथ 9425005378 पर मैसेज करें। आप हमारे फेसबुक पेज The Crime Info को लाइक करें एवं यू ट्यूब चैनल The Crime Info को सब्सक्राइब करें।

Don`t copy text!