Matrimonial Website के जरिए की युवती से पहचान, नहीं बनी बात तो वायरल किए ‘अश्लील फोटो’

Share

मुंबई साइबर क्राइम ने आंध्रप्रदेश से किया गिरफ्तार, आरोपी कई युवतियों को दे चुका धोखा

सांकेतिक चित्र

मुंबई। मुंबई (Mumbai) की साइबर क्राइम सेल (cyber crime cell) ने आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijaywada) से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी कैब ड्राइवर पर एक रेडियो जॉकी (Radio Jockey) के रूप में काम करने वाली युवती से छेड़छाड़ करने, पीछा करने और सोशल मीडिया पर उसके ‘अश्लील फोटो’ वायरल करने का आरोप है। 32 वर्षीय आरोपी विजय अलेक्जेंडर (Vijay Alexander) ने मेट्रिमोनियल वेबसाइट (Matrimonial Website) के जरिए युवती से पहचान की थी। विजय ने 34 वर्षीय रेडियो जॉकी से सोशल साइट्स के जरिए फोटो मांगे थे। जिनका बाद में उसने तस्वीरों का गलत इस्तेमाल किया। पीड़िता ने 6 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। लंबी जांच के बाद विजय को विजयवाड़ा से गिरफ्तार किया गया।

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने वैवाहिक वेबसाइट पर अपना विवरण पोस्ट किया था, जहां वह विजय के संपर्क में आई। आरोपी ने उसके साथ चैट करना शुरू कर दिया और उसका विश्वास अर्जित करने की कोशिश की। लेकिन कुछ दिनों बाद ही विजय ने युवती की बैंक डिटेल जानने की कोशिश की। उससे बैंक खाता नंबर, पासवर्ड और अन्य वित्तीय विवरण पूछे। जिसके चलते युवती को विजय पर शक हो गया। लिहाजा उसने विजय से संपर्क तोड़ दिया। उससे बात करनी ही बंद कर दी, उसका नंबर भी ब्लॉक कर दिया। लेकिन इसके बाद  आरोपी ने एक मैसेजिंग ऐप के माध्यम से युवती को अश्लील संदेश भेजने शुरू कर दिए।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक विजय ने युवती को उसकी एडिट की गई अश्लील तस्वीरें सोशल साइट्स पर वायरल करने की धमकी भी दी। जिसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस को आगे की जांच में पता चला है कि आरोपी पहले भी कई युवतियों को धोखा दे चुका है। वो मेट्रिमोनियल वेबसाइट्स के जरिए ही युवतियों का डाटा एकत्रित करता था। फिर उनका करीबी बनकर पैसा लूट लेता था। पुलिस ने विजय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:   Maharashtra Crime: जीजा को मारी गोली चूकी, फिर साले ने खुद को मार ली गोली
Don`t copy text!