Indore Murder: पत्नी की हत्या के लिए लॉकर में पाल रखा था डेजर्ट कोबरा

Share

एक्सिस बैंक के पूर्व मैनेजर की घिनौनी साजिश का पुलिस ने किया पर्दाफाश, हत्या की योजना में ननद भी शामिल

Indore Murder
इस हालत में मिली थी शिवानी पटेरिया। यह तस्वीर आरोपी पति अमितेश ने पुलिस को भी सौंपी थी। शिवानी के बाजू में डेजर्ट कोबरा सांप भी है जो मरा हुआ है।

इंदौर। पत्नी की हत्या के लिए एक पति दो महीने से योजना बना रहा था। मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore Crime) से सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक्सिस बैंक (Axis Bank) के पूर्व मैनेजर, उसके पिता और बहन को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने हत्या को हादसा बनाने के लिए राजस्थान से डेजर्ट कोबरा (Desert Cobra) भी खरीदा था। उसको अलमारी में उसने 11 दिन तक पाल रखा था। लेकिन, पुलिस के फोरेंसिक जांच ने इस शातिर योजना को बेनकाब कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के अलावा वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह जानकारी देते हुए एएसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान (ASP Shailendra Singh Chouhan) ने बताया कि 1 दिसंबर को कनाडिया थाना में एक महिला की मौत की सूचना एमवायएच अस्पताल (MYH Hospital) से आई थी। यहां संचार नगर एक्सटेंशन निवासी शिवानी पटेरिया (Shivani Pateriya) उम्र 35 साल की मौत होने की सूचना मिली थी। उसको अस्पताल में पति अमितेश किराएदार निखिल (Nikhil) को लेकर पहुंचा था। उसने बताया था कि पत्नी को डेजर्ट कोबरा (#Desert Cobra) ने काट लिया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेजा था। जांच के दौरान पुलिस को एक मरा हुआ कोबरा सांप (@Desert Cobra Snake) मिला। घटनास्थल के फिंगर प्रिंट से फोटो भी कराए गए। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें:   मध्यप्रदेश : फिल्मी स्टाइल में रिवॉल्वर तानकर पूछताछ कर रहा था टीआई ! चल गई गोली

ऐसे खुली पोल
फोरेंसिक रिपोर्ट में घर की चादर और तकिए पर एक्सपर्ट को शक गया। उसने बताया कि मामला संदिग्ध है। इधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत दम घुटने से पाया गया। यहां से पुलिस का दिमाग घुम गया। दरअसल, मामला सामान्य परिवार का नहीं था। अमितेश (Amitesh) दिल्ली (Delhi) में एक्सिस बैंक (#Axis Bank) का मैनेजर था। वह नौकरी छोड़ चुका था। पुलिस ने जांच के लिए कोबरा सांप (*Desert Cobra Snake) भी जब्त किया था। कोबरा सांप की जांच की गई तो पता चला कि यह मध्यप्रदेश में नहीं पाया जाता है।

यह भी पढ़ें : भोपाल पुलिस का जानिए तीसरी आंख वाला चमत्कार, कामयाब हुआ तो कई बदमाशों की खैर नहीं

Indore Crime Indore Crime Indore Crimeयहां से पता चला हत्या हुई
जाँच के दौरान पुलिस ने मृतिका के पति अमितेश पटेरिया(@Amitesh Pateriya), पिता आनन्द कुमार (Anand Kumar), माता उर्मिला दीक्षित तथा मृतिका का चचेरा भाई रविकांत दीक्षित तथा किरायेदार निखिल कुमार खत्री के बयान दर्ज किए गए। बयान में पता चला कि पति—पत्नी के बीच चार साल से कलह चल रही थी। घटना से तीन दिन पहले अमितेश कि बहन रिचा मृतिका के घर आई थी। यहाँ से अमितेश मृतिका और उसके बच्चे वैदिका और वैदिक मृतिका कि ननद के साथ उसके घर राऊ गये थे। रात वहीं रुके तथा वहाँ से 1 दिसंबर को घर पहुंचे। घर मे पति—पत्नी अकेले थे। मामले में बयानों में विरोधाभास आने पर पुलिस ने सख्ती बरती तो पूरा मामला उजागर हो गया।

यह है आरोपी
पुलिस ने इस मामले में 36 वर्षीय अमितेश पिता ओमप्रकाश पटेरिया को गिरफ्तार किया गया। साजिश में अमितेश की बड़ी बहन राउ निवासी रिचा चतुर्वेदी और पिता 73 वर्षीय ओमप्रकाश पटेरिया को गिरफ्तार किया गया। ओमप्रकाश जल संसाधन विभाग में एक्जीक्यूटिव इंजीनियर थे। आरोपी ने बताया कि अमितेश ने 5 हजार रुपए में राजस्थान से सांप खरीदा था। आरोपी ने बताया कि उसने घरेलु कलह से तंग आकर पत्नी की तकिए से गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें:   Ayodhya Verdict: ओवैसी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर भोपाल के थाने में शिकायत

यह भी पढ़ें: पूर्व वित्त मंत्री की जांच करने में कामयाब एजेंसी बच्ची को नहीं तलाश पा रही

सांप मारने का भी मामला दर्ज
आरोपी अमितेश ने पूछताछ में कबूला था कि उसने डेजर्ट कोबरा को क्रिकेट के स्टंप से मारा था। इसलिए आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम का भी मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में उसके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 51 के तहत मामला बनाया गया है। इस धारा में कम से कम 3 साल की सजा है जो 7 साल तक बढ़ाई जा सकती है। इसके साथ ही दस रुपए जुर्माना है।

Don`t copy text!