Bhopal Dowry News: एक थाने ने कागज दिया तो दूसरे थाने ने दर्ज की एफआईआर

Share

Bhopal Dowry News: पति घर के खिड़की—दर​वाजे बंद करके करता था पत्नी से मारपीट

Bhopal Dowry News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज पुलिस विभाग से मिल रही है। मामला भोपाल (Bhopal Dowry News) में घरेलू हिंसा का था जिसकी पीड़िता चार दिन पहले एक थाने में गई थी। वहां उसको एफआईआर के नाम पर दो कागज दिए गए थे। बाद में पता चला कि वह तो केवल कागज है। फिर वह दूसरे थाने पहुंची। यहां पुलिस ने पीड़िता के शरीर में पिटाई से हुए जख्म देखने के बाद एफआईआर दर्ज करने का निर्णय लिया।

देवर के खिलाफ पहले से दर्ज है मामला

महिला थाना पुलिस के अनुसार दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराने वाली पीड़िता की उम्र 40 साल है। उसने पति अब्दुल उर्फ लईक ([email protected]), देवर अतीक, ननदोई सलीम कुरैशी (Salim Quereshi) के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। देवर अतीक ने भी पहली पत्नी को मारपीट करके भगाया है। उसके खिलाफ भी महिला थाने में केस चल रहा है। देवर ने 2016 में दूसरी शादी की है। पीड़िता का कहना है कि पति ने बच्चों को पढ़ाई छुड़ा दी। ससुराल से पैसे लेकर आने के लिए बोलता है। पति साले से भी डेढ़ लाख रुपए ले चुका है। पति की स्टूडियो की दुकान है। पीड़िता का कहना है कि पति घर में दरवाजा बंद करके उसको पीटता था।

यह भी पढ़ें: बलात्कार का एक मामला जिसको दबाने के लिए दी गई थी रिश्वत, लेकिन इस कांड के कारण खुल गया मामला

दर्ज नहीं की गई एफआईआर

पीड़िता ने बताया कि पति ने उसके साथ 24 अप्रैल को बहुत बेरहमी से पिटाई की थी। पति ने तीन तलाक बोलकर घर से भगा दिया था। पति ने उसकी बहन को फोन करके बोला था कि वह उसको ले जाए। जिसके बाद बहन के साथ वह सबसे पहले निशातपुरा थाने पहुंची थी। लेकिन, पुलिस ने वहां धारा 155 के तहत दो कागज में साइन करके उन्हें दे दिए। बाद में पता चला कि वह एफआईआर नहीं थी। इस कारण दोबारा महिला थाने जाना पड़ा। यहां पुलिस ने तीन तलाक की धारा नहीं लगाई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: दहेज मांगता था पति, इसलिए लगाई थी फांसी
Don`t copy text!