MP Breaking News: आउटसोर्स न कर दे एमपी में कहीं ब्लैक आउट

Share

MP Breaking News: सरकार को दिए हैं 45 हजार कर्मचारियों वाले संगठन ने 12 दिन, नए आदेश ने आग में घी डाला

MP Breaking News
मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड का लोगो—साभार

भोपाल। एमपी ब्रेकिंग न्यूज (MP Breaking News) बिजली विभाग के कर्मचारियों से मिल रही है। प्रदेश में बिजली विभाग आउटसोर्स कर्मचारियों के भरोसे ज्यादा रहता है। संकठन के नेताओं का कहना है कि सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है। जबकि वे प्रदेश में हाल ही में हुए ताजा टेंडर के बाद उन्हें संभालने वाली कंपनियों के वसूली अभियान को लेकर शिकायतें कर चुके हैं। ऐसे ही दर्जनभर मांगों के साथ उसे जल्द पूरा न करने पर 8 मई से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

कोविड—19 योद्धा की मांग

आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिव राजपूत (Shiv Rajput) ने बताया कि कोविड महामारी के चलते कई जगहों पर कर्मचारियों को बिना पीपीई किट, हैंड सैनेटाइजर, मास्क समेत तमाम अन्य संसाधनों की कमी के साथ काम करना पड़ रहा है। राजपूत ने बताया कि हरदा में मैसर्स रक्षक सिक्योरिटी प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के मैनेजर रुबल सिंह आउटसोर्स कंपनी के कर्मचारियों से रजिस्ट्रेशन फीस और बीमा के नाम पर उनसे वसूली कर रहे हैं। इस संबंध में 12 अप्रैल को शिकायत की जा चुकी है। राजपूत ने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारियों को भी कोरोना योद्धा योजना का लाभ मिले। इसके अलावा कोविड सुरक्षा के लिए जरुरी संसाधन मुहैया कराया जाए।

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड नर्स और ब्यॉयफ्रेंड की हरकतों की वजह से बेखबर कोविड संक्रमित मरीजों की मुश्किल में आ गई जान

इसलिए नाराज हुए कर्मचारी

MP Breaking News
साभार चित्र

इन तमाम बिंदुओं को लेकर आउटसोर्स कर्मचारी पहले से नाराज थे। इस बीच सरकार के एक ताजा फैसले ने आग में घी डालने का काम कर दिया। दरअसल, सरकार ने बिजली विभाग के नियमित कर्मचारियों के लिए तीन महीने तक के लिए तीन लाख रुपए का बीमा मंजूर किया है। इसके अलावा संविदा कर्मचारियों के लिए 70 हजार रुपए इलाज के लिए एडवांस में देने की घोषण की है। शिव राजपूत का कहना है कि प्रदेश में आउटसोर्स के 45 हजार कर्मचारी है। इनके साथ सरकार अच्छा सलूक नहीं कर रही है। जबकि बिजली कटौती न हो इसके लिए दिनरात यह कर्मचारी जान हथेली पर लेकर काम करते हैं।

यह भी पढ़ें:   Social Media Crime: चिरायु अस्पताल की सफाईकर्मी से बलात्कार
Don`t copy text!