Bhopal Dowry News: पति की मौत के बाद पत्नी पहुंची थाने

Share

Bhopal Dowry News: सास—ससुर पर लगाया दहेज मांगने का आरोप, मुकदमा दर्ज

Bhopal Woman Harassment case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में महिला उत्पीड़न (Bhopal Dowry News: ) का एक मामला सामने आया है। पीड़िता विधवा है जिसने सास—ससुर और देवर पर दहेज मांगने के आरोप (Bhopal Woman Crime News) लगाए हैं। पुलिस ने महिला की शिकायत पर प्रताड़ना और दहेज प्रताड़ना (Madhya Pradesh Dowry News) का केस दर्ज कर लिया है।

पांच साल पहले हुई थी शादी

महिला थाना पुलिस ने बताया कि 36 वर्षीय महिला ने रविवार को ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया हैं। इस मामले में धारा 498ए/506/406/34/3/4 (प्रताड़ना, धमकाना, स्त्री धन वापस ना करना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले में आरोपी ससुर मानकलाल (manaklal), सास सुषमा जैन (Shushma jain) और देवर राज कुमार (Raj Kumar) को आरोपी बनाया हैं। पीड़िता ने बताया उसकी शादी पांच साल पहले 2016 में प्रदीप कुमार जैन से हुई थी। शादी के बाद वह ससुराल की बजाय मायके कोलार स्थित सनखेड़ी में रहने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह हो रहा अत्याचार

पीडिता ने बताया शादी के कुछ समय बाद ही पति प्रदीप कुमार जैन (Pradeep Kumar jain) की मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद पीड़िता अकेली हो गई थी। पति की मौत के बाद ससुराल वालों ने बहू को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। रोज—रोज के तानों से तंग आकर महिला थाने पहुंची और ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में बयान दर्ज करने के बाद स्थिति साफ होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: खड़े डंपर में बाइक टकराई, हुई मौत
Don`t copy text!