Bhopal Cyber Fraud: सायबर गिरोह के झांसे में फंसी अनएप्लायड गर्ल 

Share

Bhopal Cyber Fraud: कंपनी की कर्मचारी बनकर जॉब दिलाने के नाम पर टेस्ट लिंक से हुई पैसे ऐंठने की शुरूआत

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। बेरोजगार युवती जॉब तलाशते हुए एक गिरोह के झांसे में फंस गई। उससे अप्लाई करने के लिए फीस मांगी। फिर उसको इंटरव्यू फेस करने के लिए रकम जमा करने के लिए बोला गया। यह घटना भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) शहर के ऐशबाग इलाके की है। इसकी शुरूआती जांच सायबर क्राइम ने की थी। जिसके बाद केस डायरी अगली कार्रवाई के ऐशबाग थाने को भेजी गई है।

इस कंपनी में बताई थी जॉब की वेकेंसी

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार यह घटना की शुरूआत 18 जनवरी को हुई थी। जिसकी शिकायत थाने पहुंचकर  निशा राठौर (Nisha Singh Rathore) पिता स्वर्गीय रामप्रसाद राठौर ने शिकायत दर्ज कराई। वह मूलत: अनूपपुर जिले की रहने वाली है। यहां फिलहाल गुरूनानकपुरा कॉलोनी ऐशबाग में रहती है। निशा सिंह राठौर ने बताया कि उसके पास 18 जनवरी को एक लड़की ने कॉल किया था। उसने कहा कि विपोलो कंपनी (Vipolo Company) से बोल रही है। कंपनी में वेकेंसी बताकर उससे अप्लाई करने के लिए लिंक पर क्लिक करके एक हजार रूपए भेजने होंगे। ऐसा करने के बाद दूसरी बार कॉल करके युवती ने बोला कि अब उसे इंटरव्यू के लिए 3850 रूपए देने होंगे। पीड़िता को शक हुआ तो उसने पहले जमा किए एक हजार रूपए वापस मांगे। उसे लौटाने के लिए उसको फिर एक हजार रूपए देने के लिए बोला गया। उससे कहा गया कि यह रकम उसको पहले वाली रकम के साथ मिल जाएगी। ऐसा करते हुए जालसाज महिला ने उसके खाते से 22 हजार 210 रूपए निकाल लिए। निशा सिंह राठौर ने इसकी शिकायत पहले उसने सायबर क्राइम में किया था। जिसकी जांच पूरी होने के बाद केस डायरी थाने भेजी गई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Loot News: युवक और उसके भाई को चाकू अड़ाकर लूटा
Don`t copy text!