Bhopal News: सीने में लिखा था ‘रेखा मेरी जान’

Share

Bhopal News: रेलवे पटरी पर मिली थी लाश, ऐसे हुई शव की पहचान

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) हबीबगंज और कमला नगर थानों से मिल रही है। यह मामले दो व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत से जुड़े है। हबीबगंज पुलिस को रेलवे पटरी पर एक लाश मिली थी। जिसके सीने में ‘रेखा मेरी जान’ लिखा था। वहीं दुसरी तरफ बिजली का काम करते समय तीसरी मंजिल से व्यक्ति नीचे गिरा था। दोनों के शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए है।

गुमशुदगी दर्ज कराने परिजन पहुंचे थे थाने

हबीबगंज थाना पुलिस को गुरूवार—शुक्रवार की दरमियानी रात बारह बजे एक व्यक्ति की लाश रेलवे पटरी में पड़े होने की सूचना मिली थी। यह जानकारी शाहबुद्दीन शाह (Shahbuddin Shah) ने पुलिस को दी थी। हबीबगंज पुलिस मर्ग 47/21 कायम कर जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एएसआई एसएन साहू (ASI SN Sahu) ने शव की पहचान नहीं होने से आस—पास थानों में सूचना दी थी। इधर, शव को रात हमीदिया अस्पताल की मर्चूरी में रखा था। दुसरे दिन सुबह एक परिजन व्यक्ति की गुमशुदगी दर्ज कराने थाने पहुंचे थे। जांच अधिकारी ने बताया परिजनों को पहचान के लिए हमीदिया अस्पताल की मर्चुरी में भेजा गया।

सीने में लिखी बात से पहचाना

Bhopal News
हबीबगंज थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

शव की पहचान भोला उइके पिता लक्ष्मण उइके उम्र 40 साल निवासी पीजीबीटी कॉलोनी झुग्गी के रुप में हुई। वह मजदूरी करता था। उसके सीने में ‘जय माता दी’ के अलावा ‘रेखा मेरी जान’ और हाथ में ‘भोला’ लिखा था। परिजनों ने बताया भोला उइके (Bhola Uike) शराब पीने का आदी था। शराब के नशे में वह हादसे का शिकार हुआ था। इधर, कमला नगर थाना पुलिस को शुक्रवार शाम सात बजे शारदा अस्पताल से डॉक्टर शारदा ने एक व्यक्ति मौत की सूचना दी थी। कमला नगर पुलिस मर्ग 47/21 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:   कैलाश विजयवर्गीय का वीडियो वायरल, ‘ऊषा ठाकुर के चुनाव में अच्छा खर्च किया था’

काम करते समय हुआ था हादसा

जांच अधिकारी हवलदार राजेश मिश्रा (HC Rajesh Mishra) ने बताया कि सुरेश विश्वकर्मा पिता दयालराम विश्वकर्मा उम्र 26 साल की मौत हुई है।  सुरेश विश्वकर्मा (Suresh Vishwkarma) सिहोर का रहने वाला था। वह मजदूरी का काम करता था। ठेकेदार मनोज यादव (Manoj Yadav) ने नया बसेरा में मकान का काम मिला था। ठेकेदार मनोज यादव ने सुरेश को मजदूरी के लिए लेकर आया था। घटना वाले दिन सुरेश तीसरी मंजिल पर मकान की गैलरी में बिजली का काम कर रहा था। अचानक तीसरी मंजिल से नीचे सड़क पर गिर गया। पुलिस ने शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!