Bhopal News: घरेलू हिंसा की शिकार दो महिलाओं ने दर्ज कराया मुकदमा

Share

Bhopal News: कार और नकदी की मांग को लेकर कर रहे थे प्रताड़ित, दोनों पीड़िताओं ने मुस्लिम रीति—रिवाज से की थी शादी

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। घरेलू हिंसा की शिकार दो महिलाओं ने पुलिस से मदद मांगी है। दोनों मुस्लिम कम्युनिटी से आती है। मामलों की जांच के बाद भोपाल (Bhopal News) शहर के महिला थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी एक परिवार दहेज में कार और नकदी नहीं मिलने के कारण विवाहिता को प्रताड़ित कर रहा था।

यह बोलकर कर रहे थे प्रताड़ित

महिला थाना (Mahila Thana) पुलिस के अनुसार पहले मामले की शिकायत 27 वर्षीय विवाहिता ने थाने में दर्ज कराई है। वह भानपुर क्षेत्र में रहती है। उसकी शादी  शाहजहांनाबाद निवासी आरोपी आमिर अली (Amir Ali) के साथ 1 नवंबर 2019 में हुई थी। पति की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है। शादी के बाद से पति के अलावा सास अलिजा, ससुर अफजल और ननद देवा बानो उसे कार और पंद्रह लाख रुपए के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पुलिस ने 150/24 धारा 498—ए/506/34/3/4 (प्रताड़ना, धमकाना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम के तहत प्रकरण) दर्ज किया। दूसरे मामले की शिकायत 26 वर्षीय विवाहिता ने दर्ज कराई है। वह अशोका गार्डन (Ashoka Garden)  थाना क्षेत्र में रहती है। वह घरेलू काम करती है। पीड़िता की करोद निवासी आरोपी जुबेर अली (Zuber Ali) से 9 अक्टूबर 2023 को शादी हुई थी। शादी के एक महीने बाद पति के अलावा सास मुनव्वर, ससुर शेख अली मायके से एक लाख रुपए और कार न लेकर आने पर उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पुलिस ने 151/24 धारा 498—ए/506/34/3/4 (प्रताड़ना, धमकाना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम के तहत प्रकरण) दर्ज किया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Breach Of Trust Case: रंग शिविर शोरूम मैनेजर पर एफआईआर
Don`t copy text!