मध्यप्रदेश : करंट लगने से बाघ की मौत

Share

वन अमले ने डॉग स्क्वॉड की मदद से ढूंढ़ा आरोपी

Seoni News

सिवनी। (Seoni) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में करंट लगने से एक बाघ की मौत हो गई। वन अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि खवासा रेंज में विद्युत तारों की चपेट में आने से बाघ की मौत हुई है। बाघ का कंकाल खवासा रेंज के पिंडई बुट्टे के जंगल से बरामद किया गया है। सिवनी सीसीफ आरएस कोरी (CCF RS Kori) ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पेट्रोलियम टीम ने बाघ के अवशेष बरामद किए थे। उसकी उम्र करीब 3 साल रही होगी।

बाघ का शव मिलने के बाद वन अमले ने जांच शुरु की थी। बाघ की मौत के मामले में वन अमले ने 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने फसल को जानवरों से बचाने के लिए खेत के आस-पास करंट फैलाया था। जिसकी चपेट में आने से बाघ की मौत हो गई। मामले से बचने के लिए आरोपी ने बाघ के शव को जंगल में फेंक दिया था।

वन अमला डॉग स्क्वॉड की मदद से आरोपी तक पहुंचा। जिसके बाद सवरीरीथ गांव के मिथिलेश भलावी को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उसने फसल को जंगली जानवरों से बचाने के लिए करंट के तार फैलाए थे। सीसीएफ कोरी ने बताया कि बाघ के कंकाल को नेशनल टाइगर कंसर्वेशन अथॉरिटी की गाइडलाइन के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद शनिवार को दफन कर दिया गया है। बाघ के सभी अंगों को बरामद कर लिया गया था।

यह भी पढ़ेंः मामूली विवाद में गई आर्किटेक्ट की जान, सामने आया दर्दनाक वीडियो

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: बदमाश का आतंक, पहले लड़की को छेड़ा फिर रंगदारी दिखाई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!