Bhopal News: चार ईमली में चोरी की वारदात 

Share

Bhopal News: थाना प्रभारी ने फोन नहीं उठाया, वारदात करने वाला संदिग्ध को कबाड़ी से मिली सूचना के बाद गिरफ्तार किया, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने दर्ज कराई शिकायत

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चार ईमली के सामरिक महत्व को हर अनजान आदमी भी जानता है। वहां एक व्यक्ति ने घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यह घटना भोपाल (Bhopal news) शहर के हबीबगंज थाना क्षेत्र की है। जिसमें जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस मामले में दूसरा चौकाने वाला पहलू यह भी है कि एफआईआर के चौबीस घंटा होने से पहले पुलिस ने इस मामले में संदेही को गिरफ्तार कर उससे माल भी बरामद कर लिया है।

राजधानी की पुलिस पहले इतना नहीं डरती थी अब तो नाम बताने में भी अफसरों की सांस फूल जाती है

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह वारदात चार इमली में स्थित डी वाली लाइन में हुई है। बंगले से पीडब्ल्यूडी (PWD) के कीमती नल की टोटियां चोरी गई थी। इन सामान से ज्यादा जिस क्षेत्र में वारदात हुई वह तनाव फैलाने वाला था। दरअसल, जहां वारदात हुई उसके आस—पास कई आईएएस, आईपीएस के अलावा ब्यूरोक्रेसी के बंगले हैं। जिनके बाहर होमगार्ड से भी जवान सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं। पुलिस ने इस मामले में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर विजय खोइया (Vijay Khoiya) की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया है। यह मामला पुलिस ने 22 मई को दर्ज किया है। पुलिस ने चोरी गए सामान की कीमत पचास हजार रुपए बताई है। इस मामले की जांच एसआई रमेश सिंह (SI Ramesh Singh) कर रहे है। पुलिस ने 284/24 धारा 457/380 (रात में ताला तोड़कर चोरी करने का मामला) दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस बंगले में चोरी की वारदात हुई वह भोपाल के तत्कालीन एडीएम और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हरेंद्र नारायण (Harendra Narayan) के पास था। उन्हें कुछ दिन पूर्व निगमायुक्त बनाए जाने के बाद बड़ा बंगला आवंटित हो गया था। उनके जाने के बाद यह बंगला खाली पड़ा था। जिसमें 21 मई की रात जीवन पटेल (Jeevan Patel) घुस गया था। वह भोपाल में कोलार रोड स्थित झुग्गी बस्ती में रहता है। वह मूलत: सागर (Sagar) जिले का रहने वाला है। उसने वारदात को अंजाम देने से पहले पांच नंबर बस स्टाप के पास शराब पी। उसके बाद वह चार इमली में सूने बंगले की रैकी कर रहा था। उसे वह बंगला खाली मिला और नल की कीमती टोटियां निकाल ले गया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वह सामान बरामद कर लिया है। इस मामले में हबीबगंज थाना प्रभारी से लेकर थाने में तैनात कर्मचारी जिस घर में वारदात हुई उसका नाम बताने से बचने के लिए फोन नहीं उठा रहे थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: क्रेन की टक्कर से हुई दर्दनाक मौत
Don`t copy text!