Jabalpur CBI News: मंत्री का विरोध होता देख मामला सीबीआई के पाले में डाला

Share

Jabalpur CBI News: ब्राह्मण समाज ने रोक लिया था काफिला, जबलपुर सीबीआई ने दर्ज किया मामला

Jabalpur CBI News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल/जबलपुर। राजनीति में जाति और धर्म का फेक्टर काफी होता है। जिसके खतरे को भांपकर नेता अपना फैसला लेते हैं। यह हम यूं ही नहीं कह रहे। यह मामला मध्यप्रदेश के सागर जिले से जुड़ा है। यहां एक यादव समाज और ब्राह्मण समाज आमने—सामने है। जिसके बीच एमपी के मंत्री भूपेन्द्र सिंह पीस गए। पूरा माजरा आगे विस्तृत समाचार पढ़ने के बाद ही समझ आएगा। बहरहाल इसी मामले से जुड़ी खबर सीबीआई कार्यालय से मिल रही है। जबलपुर सीबीआई (Jabalpur CBI News) ने बंधक बनाकर जिंदा जलाकर हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

सागर जिले के नरयावली थाना क्षेत्र स्थित सेमरा लहरिया गांव में राहुल यादव (Rahul Yadav) की पेट्रोल डालकर हत्या की गई थी। परिजनों ने आरोप विष्णु मुक्कदम शर्मा, बिंदे शर्मा, दीपक शर्मा (Deepak Sharma) और शुभम शर्मा (Shubham Sharma) पर लगाया था। यह घटना 17 सितंबर, 2021 को हुई थी। आरोपी पिता, पुत्र और उनके रिश्तेदार थे। इस मामले में उमाशंकर यादव पिता रामसेवक यादव का आरोप था कि उसकी हत्या की गई है। राहुल यादव को आरोपियों के परिवार की ही युवती ने मुलाकात के लिए बुलाया था। जिसके बाद उसको बंधकर बनाकर मार डाला गया। पीड़ित परिवार ने पहले प्रदर्शन किया था। यह मामला मीडिया जगत में चर्चा का विषय बना। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने आरोपियों के घर—मकान को जमींदोज कर दिया।

मंत्री का रोक लिया था काफिला

Jabalpur CBI News
भूपेन्द्र सिंह, नगरीय विकास मंत्री, मध्य प्रदेश File Photo

सागर में यादव और ब्राहृम्ण वोट बैंक पार्टियों की दिशा तय करता है। लेकिन, ब्राह्मण समाज इस पूरे प्रकरण से नाखुश हो गया। आलम यह है कि उसने मध्यप्रदेश में मंत्री भूपेंद्र सिंह (Minister Bhupendra Singh) का काफिला रोककर भी विरोध किया था। भीड़ ने जातिगत समीकरणों में फंसकर फैसला लेने का आरोप लगाया। यह नाराजगी सागर (Sagar) में देखते ही देखते तूल पकड़ती जा रही थी। ब्राह्मण समाज का कहना था कि आरोपी परिवार की बेटी भी झुलसी है। जबकि सरकार और सिस्टम ने राहुल यादव और उसके परिवार की ही सुध ली। हालांकि इस विरोध के बाद 1 अक्टूबर को इस पूरे मामले को गृह विभाग ने सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया। जिसके बाद 28 अक्टूबर को सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले की जांच अब डीएसपी एम.राजा करेंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: पति की मौत के बाद देवर से शादी

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Jabalpur CBI News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!