Bhopal News: एजुकेशन डिपार्टमेंट से रिटायर वृद्ध के खाते से निकले 40 हजार रुपए

Share

Bhopal News: दो महीने बाद तो एफआईआर दर्ज हुई है अब पुलिस कह रही है कि वह सीसीटीवी कैमरा तलाशेगी, जालसाजी की बजाय चोरी का मामला दर्ज किया

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनाव पूर्व ब्यूरोक्रेसी के अफसरों से चर्चा करते हुए कहा था कि जनता के मुताबिक पॉलिसी बनाई जाए। उन्हें वह सुविधाएं दे और वैसा काम मैदानी कर्मचारी भी करें। क्योंकि जनता डिलीवरी वाला सिस्टम चाहती है। इससे उलट भोपाल (Bhopal News) शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र का एक मामला सिस्टम को आईना दिखाने के लिए काफी है। यहां एक वृद्ध का भारतीय स्टेट बैंक (SBI ATM Fraud) में मदद के बहाने एटीएम बदल दिया गया। फिर उनके खाते से 40 हजार रुपए निकाल लिए। यहां तक नया कुछ नहीं हैं। असलियत यह है कि प्रकरण दो महीना पुराना है। उसमें भी जालसाजी की बजाय पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।

यह बोलकर आरोपियों ने बदल दिया था एटीएम

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की जांच एएसआई अशोक शर्मा (ASI Ashok Sharma) कर रहे हैं। जिसकी शिकायत सुभाषचंद्र यादव पिता स्वर्गीय पीपी यादव उम्र 66 साल ने पुलिस थाने में दर्ज कराई है। वह पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित आनंद नगर के पास पटेल नगर में रहते हैं। सुभाष चंद्र यादव (Subhash Chandra Yadav) शिक्षा विभाग से रिटायर हुए हैं। पुलिस ने बताया कि वे 22 अप्रैल को पटेल नगर में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम (SBI ATM News) में पैसे निकालने गए थे। उन्होंने कार्ड डाला लेकिन वह चला नहीं। वहां मौजूद एक व्यक्ति से उन्होंने मदद मांग ली। वह एटीएम में पहले से खड़ा हुआ था। उनका एटीएम लेकर बटन दबाने के बाद उसने कहा कि पैसे निकल नहीं रहे हैं। इसके बाद वह कार्ड लेकर चले गए। कुछ देर बाद उनके पास मैसेज आया जिसमें पता चला कि उनके खाते से चालीस हजार रूपए निकाल गए हैं। वे भारतीय स्टेट बैंक भी पहुंचे। वहां शिकायत की तो बैंक ने पुलिस के पास जाने की सलाह दी। इस मामले की जांच पहले सायबर क्राइम पुलिस ने की थी। अब यह केस डायरी पिपलानी थाना पुलिस को दी गई है। जिसमें 500/24 धारा 379 (खुले स्थान से चोरी) का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जबकि परिस्थितिजन्य घटनाक्रम जालसाजी की तरफ इशारा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: एसएसबी जवान के मकान का ताला तोड़ा

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!