Bhopal Domestic Violence: हाथों में मेहंदी लगाकर युवती थाने पहुंची

Share

Bhopal Domestic Violence: मांग पूरी नहीं होने पर होने वाले दूल्हे ने ठुकरा दिया था रिश्ता

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। हाथों में मेहंदी लगाकर एक युवती थाने पहुंच गई। वह जिस ड्रेस में थी वह किसी दुल्हन से कम नहीं था। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Domestic Violence) की है। युवती दुल्हन बनने वाली थी। लेकिन, जिसने फेरे लेने का वादा किया था वह मुकर गया था। इसलिए परेशानी युवती ने पुलिस से मदद मांगी। उसकी शादी आगरा (Agra Dowry Case) के एक होटल में होने वाली थी। परिवार के कई लोग तैयार थे, पर अचानक दूल्हे के एक संदेश ने पूरे परिवार पर सदमे का पहाड़ बरसा दिया।

उत्तराखंड़ में होनी थी शादी

महिला थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम साढ़े चार बजे 32 साल की महिला ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना (Bhopal Dowry Case) का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी सिद्धार्थ वर्मा (Sidharth Verma), ससुर अतुल वर्मा (Atul Verma), सास अनीता वर्मा (Anita Verma) के खिलाफ धारा 3/4 (दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया कि वह बजरिया थाना क्षेत्र की रहने वाली है। परिजनों ने उसकी शादी उत्तराखंड़ निवासी अतुल वर्मा के बेटे सिद्धार्थ वर्मा से दो महीने पहले तय की थी। उसकी शादी 6 दिसंबर को होना थी। इसके लिए परिवार को आगरा भी जाना था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की भोपाल पुलिस बिना एफआईआर गुपचुप तरीके से कर रही है तलाश, जानिए क्यों

आखिरी वक्त में मांग लिए पांच लाख

पीड़िता ने बताया दोनों परिवारों के बीच लेन-देन की सारी बात हो गई थी। शादी के लिए आगरा की होटल में होना थी। पीड़िता का पूरा परिवार शादी की तैयारियां पूरी कर चुका था। रिश्तेदारों में कार्ड बांट दिए गए थे। लेकिन, आखिरी वक्त पर ससुराल वालों ने दहेज में पांच लाख रुपए की मांग रख दी। परिजनों ने मांग पूरी करने के लिए समय भी मांगा। लेकिन, आरोपी परिवार मोहलत देने के लिए तैयार नहीं था। ससुराल वालों ने रिश्ता जोड़ने से पहले की ठुकरा दिया। तंग आकर महिला ने पुलिस से मदद मांगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: घर पर मृत मिला अधेड़ व्यक्ति

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!