Bhopal Shocking News: इंडियन मुजाहिद्दीन जिस विस्फोटक का करता है इस्तेमाल वह भोपाल में मिला

Share

मध्य प्रदेश में सक्रिय हुई एजेंसियों में फैली सनसनी, भोपाल रेलवे स्टेशन से बरामद हुआ सामान, आरोपी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया

Bhopal Shocking News
The Display

भोपाल। देश मगलवार को 72 वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। वहीं किसान आंदोलन समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर देशभर में उबाल मचा हुआ है। दिल्ली पुलिस भी 300 से अधिक पाकिस्तानी हेंडलरों को लेकर चेतावनी जारी कर चुकी है। वहीं जम्मू-कश्मीर में सेना को कई सुरंगे मिल चुकी है। इस बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भी सनसनी (Bhopal Shocking News) फैल जाने वाली खबर सामने आई है। यहां भोपाल रेलवे स्टेशन में डिटोनेटर और बारूद के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। यह गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों को लेकर किए गए चैकिंग (TCI Breaking News) के दौरान पकड़ में आया है। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

दो दिन से बना हुआ था राज

Bhopal Shocking News
भोपाल रेलवे स्टेशन का फाइल फोटो

घटना भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station News) के प्लेटफार्म नंबर-6 की है। यहां एक व्यक्ति को डिटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया। उसके पास एक ट्यूब मिला है जिसमें 125 मिली ग्राम के लगभग बारूद है। यह बारूद काफी अरसे बाद मिला है। इस बारूद को आईएम माॅड्यूल के आतंकी इस्तेमाल करते थे। इसके अलावा चार डिटोनेटर भी मिले हैं। साथ में वायर था जिसको देखने के बाद भोपाल रेलवे स्टेशन में हड़कंप मच गया। उसको आनन-फानन में हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया। देशी की दूसरी एजेंसियों को खबर दी गई। आरोपी से कई स्तर पर पूछताछ हो चुकी है। आरोपी के खिलाफ भोपाल जीआरपी थाने में रविवार को विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धरा 4 और 5 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान रमाशंकर केवट उम्र 27 साल के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: सीएम की सभा में चोरों ने जेब काटी

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

पूरी कुंडली पुलिस ने खंगाल ली

Bhopal Shocking News
भोपाल रेलवे स्टेशन का फाइल फोटो

बरामद बारूद काफी संवेदनशील है। जिसको जानने के बाद पुलिस ने रमाशंकर केवट (Ramashankar Kevat) से जुड़ी सारी बातों को खंगाला गया। रमाशंकर केवट ने बताया कि वह मूलतः शहडोल (Shahdol) का रहने वाला है। वह हैदराबाद में कंस्ट्रक्शन कंपनी (Hyderabad Construction Company News) में नौकरी करता है। उस कंपनी के लिए वह पोकलेन मशीन चलाता है। कंपनी रेलवे का ठेका लेती है। जब्त सामान कंपनी का बताते हुए उसने दावा किया कि उसकी बैतूल में पोस्टिंग है। वहां पोकलेन आॅपरेटर मौजूद था। इसलिए वह भोपाल आकर जबलपुर भाई के पास मुलाकात करने जा रहा था।

एसपी ने की पुष्टि

पुलिस ने पिता और उसके भाईयों के संबंध में जानकारी तस्दीक कर ली है। हालांकि वह अपने पास मौजूद डिटोनेटर और बारूद को लेकर कोई ठोस जवाब पुलिस को नहीं दे सका है। भोपाल जीआरपी एसपी हितेश चौधरी से इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए फोन किया गया। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि पुलिस सूत्रों ने इस समाचार की पुष्टि की है। घटना को लेकर शहर में सनसनी न फैले इसलिए पुलिस मुख्यालय के अफसरों ने सभी तरह की मीडिया से बचने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्रीको राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!