Fake Marriage: शादी का झांसा ऐसा कि 20 लड़कियों की जिंदगी कर दी बर्बाद

Share

कश्मीरी युवक की इंदौर पुलिस को तलाश, झांसे में पुलिस विभाग की एक महिला भी आई, गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए का इनाम

Fake Marriage
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh) को लव जेहाद (Love Jehad) के एक मामले में सुराग मिले हैं। इस मामले में इंदौर पुलिस (Indore Police) को एक कश्मीरी (Kashmir) युवक की तलाश है। यह युवक शादी करने का झांसा देकर आबरू (Indore Rape Case) और पैसा लूटने का काम करता था। हालांकि इसके पीछे कारण क्या है यह आरोपी के मिलने के बाद ही साफ हो सकेगा। इसलिए उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए का इनाम (Wanted) घोषित किया गया है।
जानकारी के अनुसार युवक का नाम अमन वर्मा पता चला है। वह कश्मीर के बेतुका गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। अमन दो युवतियों के संपर्क में हैं। इसलिए इंदौर पुलिस इन युवतियों की मदद से उस तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। प्रकररण इंदौर जिले के तुकोगंज (Tukoganj) थाने में दर्ज किया गया है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि जम्मू—कश्मीर, (Jammu Kashmir)  इंदौर और भोपाल में रहने वाली युवतियों को उसने अपना शिकार बनाया था। मामला भोपाल के शाहपुरा थाने में भी पहुंचा था। लेकिन, शाहपुरा थाना पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। पुलिस को शक है कि अमन किसी बड़े मिशन में निकला है। उसके मंसूबों का पता लगाने के लिए ही उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। इस मामले में जम्मू—कश्मीर पुलिस की भी मदद ली जा रही है। इसके अलावा अमन वर्मा से संबंधित जानकारी प्रदेश के सभी थानों को भी दी गई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: छात्रा को मुलाकात के बहाने बुलाकर छेड़ा

पैसे भी वसूले

अमन ने इंदौर में प्रतियोगी परीक्षा (Competitor Exam ) की तैयारी कर रही युवती को अपना शिकार बनाया। उसने भोपाल के शाहपुरा थाने में शिकायत की थी। आरोपी अमन उससे करीब 2 साल पहले सुमित राठौर बनकर मिला था। यह मुलाकात अशोक नगर के अनंतपुर ट्रस्ट में हुई थी। उसने खुद को वहां का सेवक बताया था। परीक्षा की तैयारी कर रही युवती भी इसी ट्रस्ट से जुड़ी है। यहां हुई मुलाकात के बाद अमन ने उसका नंबर ले लिया था। आरोपी ने उससे शादी करने का इरादा जताया। लेकिन, उसकी नीयत दूसरी थी। उसने युवती को इंदौर के तुकोगंज स्थित होटल में झांसा देकर बुलाया। इसी होटल में आरोपी ने युवती की अस्मत लूट ली थी। आरोपी ने भोपाल में आकर उससे 60 हजार रुपए भी लिए थे।

आवाज बदलने में माहिर
भोपाल के शाहपुरा इलाके की युवती के साथ हुई घटना के बाद उसने अमन के राज पता करना शुरू किए। इसी दौरान उसको एक युवती मिली जो अमन को जानती थी। उसने कहा कि उसका नाम उसने सुमित बताया था। मुलाकात मेट्रोमोनियल साइट (Matrimonial Site) के माध्यम से हुई थी। उससे भी अमन ने 50 हजार रुपए ऐंठ  लिए (Forgery Case) थे। भोपाल के बाद उज्जैन, ग्वालियर, दिल्ली, जम्मू समेत अन्य राज्य की युवतियों के साथ शादी का धोखा देकर ऐसे ही पैसे ऐंठने का मामला पता चलता गया। आरोपी अमन इन युवतियों से बैंक मैनेजर, मॉडल बनकर मिलता—जुलता था। उसके झांसे में मध्यप्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) की एक महिला भी आ गई थी। अमन आवाज बदलकर बातचीत करने में माहिर बताया जाता है। वह एक बार आवाज सुनने के बाद वैसी ही आवाज निकालने में एक्सपर्ट है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: थाने में खड़ी मोपेड की दर्ज कर दी चोरी की रिपोर्ट
Don`t copy text!