Bhopal News: मासूम को फंदे पर लटकाने के बाद खुदकुशी की कहानी  मेें आया मोड़

Share

Bhopal News: घर—जमाई अब हवालात के सीखचों के पीछे पहुंचाया गया, छिंदवाड़ा में रहने वाली युवती के परिजनों ने बताई पति के हैवानियत की पूरी कहानी, एसीपी ने एफआईआर दर्ज करने का निर्णय लिया

Bhopal News
अशोका गार्डन थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। छोटी—छोटी बातें बहुत बड़ी दरार पैदा कर देती है। वह किसी भी व्यक्ति के भीतर मानसिक आघात पहुंचा देती है। इसकी गणना का कोई साधन नहीं होता। लेकिन, उसके जीवन पर बहुत बुरे प्रभाव पड़ते हैं। बात हो रही है भोपाल (Bhopal News)  शहर में लगभग एक पखवाड़े पहले हुई एक सनसनीखेज घटना की। इसमें एक महिला ने तीन साल की बेटी को फांसी पर लटकाने के बाद खुद ने भी आत्महत्या कर ली थी। पति घर जमाई बनकर रहता था। जिस कारण उसे कई तरह की बातें सुनने मिलती थी। इस पर भी वह उसको यातना देता था। हत्या फिर आत्महत्या के इस दोहरे मौत के मामले में आखिरकार जांच कर रहे एसीपी वीरेंद्र मिश्रा ने एफआईआर दर्ज करने का फैसला ​ले लिया। पुलिस ने आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इसलिए दर्ज किया गया मामला

अशोका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय वर्षा राऊत पति राजेंद्र राऊत ने 29 सितंबर को आत्महत्या की थी। इससे पहले उसने तीन साल की बेटी प्राची राऊत  को भी फांसी के फंदे पर लटका दिया था। ऐसा करते वक्त वर्षा राऊत (Varsha Raut) का जरा भी जिगर नहीं डोला। घटना के करीब एक पखवाड़े बाद पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर ली है। जिसके बाद 14 अक्टूबर की शाम लगभग पौने आठ बजे 498—ए/304—बी दहेज प्रताड़ना और दहेज हत्या का मामला दर्ज किया। इस मामले में आरोपी पति राजेंद्र राऊत (Rajendra Raut) है। वह मूलत: छिंदवाडा के पांढुर्ना का रहने वाला है। आरोपी ने चार साल पहले वर्षा राऊत से शादी की थी। वह घर जमाई बनकर रहता था। वह रातीबड़ स्थित शारदा विद्या मंदिर (Sharda Vidya Mandir) में शिक्षक था। पुलिस के अनुसार वर्षा राऊत के परिवार वालों ने राजेंद्र के खिलाफ बयान दिया। पुलिस का दावा है कि वह शराब के नशे में गाली—गलौज करता था। जिससे तंग आकर वर्षा राऊत यह कदम उठाया था। इससे पहले अशोका गार्डन पुलिस मर्ग 56—57/22 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। मामला नव विवाहिता की मौत से जुड़ा था। इसलिए जांच एसीपी वीरेंद्र मिश्रा (ACP Virendra Mishra) ने की थी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: महिला की कुंए में मिली लाश
Don`t copy text!