Bhopal News: इंटर स्टेट गैंग का पुलिस ने किया खुलासा 

Share

Bhopal News: प्रदेश में शातिर चोरों के पास जमा हो रही पूंजी, पुलिस का दावा सवा एक करोड़ रुपए का माल हुआ बरामद, अब तक पुलिस सिस्टम की नजर में नहीं आने पर उठ रहे एमपी इंटेलीजेंस पर सवाल

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल/इंदौर। आप सुनकर दंग रह जाएंगे। एमपी पुलिस ने एक गिरोह को दबोचा है। उसके कब्जे से पुलिस को करीब सवा एक करोड़ रुपए का माल बरामद हुआ है। चौंक गए न, यह गिरोह काफी दिनों से सक्रिय था। लेकिन, एमपी में किसी भी जिले की पुलिस को इस गिरोह की भनक नहीं लग रही थी। मतलब साफ है कि एमपी पुलिस (Bhopal News) की इंटेलीजेंस पर यह गिरोह सबसे बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। इसलिए गिरोह की पूरी विवेचना करके वास्तविकता का पता लगाना चाहिए। बहरहाल, इतने संवेदनशील पुलिस मुख्यालय के अफसर कतई नहीं हैं। इतना ही नहीं वे यह आदेश देंगे भी तो उसे मीडिया से साझा नहीं कर सकेंगे।

पुलिस के हत्थे यह गिरोह ऐसे चढ़ा

पुलिस मुख्यालय (PHQ) की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आरोपियों के कब्जे से पांच किलो सोने और 5 किलो चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं। यह कार्रवाई इंदौर (Indore) की तेजाजी नगर पुलिस ने धार जिले के बदमाशों से यह माल बरामद किया है। आरोपियों ने इंदौर शहर की पांच थाना क्षेत्रों में यह वारदातें कबूली है। आरोपियों के कब्जे से तीन लाख रुपए नगदी भी बरामद हुई है। इसके अलावा एक कार मिली है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता (CP Rakesh Gupta) के निर्देशन पर कार्य किया जा रहा था। जिसमें अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-1 आलोक कुमार शर्मा व सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग आजाद नगर आशीष पटेल के मार्गदर्शन में करणदीप सिंह (भापुसे) एवं तेजाजी नगर (Tejaji Nagar) थाना प्रभारी देवेंद्र मरकाम (TI Devendra Markam) के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। पुलिस टीम ने कुछ दिन पूर्व धार जिले के टांडा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम गुराड़िया निवासी वेलसिह उर्फ एलसिंह (Velsingh@lsingh) पिता पांगिया और करमसिंह (Karamsingh) पिता कालू सिंह गिरफ्तार किया था। उन्हें माननीय न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने पुन: रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। पूछताछ में बदमाशों ने सोने-चांदी के जेवरात और अन्य साथी टांडा निवासी विकास उर्फ सोनू, अशोक मांझी एवं ठाकुर सिंह के बारे में जानकारी दी थी। पुलिस ने धार(Dhar) जिले के टांडा (Tanda) क्षेत्र में दबिश देकर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया।

गिरोह के दो फरार साथियों से होना है रिकवरी

इन बदमाशों के पास से पुलिस (Bhopal News) ने 1 करोड़ 10 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात, तीन लाख रुपए नगद, एक चार पहिया वाहन सहित कुल 1 करोड़ 21 लाख रुपए का सामान बरामद किया है। इस गिरोह में शामिल दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। यानि साफ है कि अभी भी रिकवरी का काम थमा नहीं है। आरोपियों ने इंदौर (Indore) शहर के तेजाजी नगर थाने के साथ ही एरोड्रम, राऊ, आजाद नगर, गांधी नगर, सदर बाजार थाना क्षेत्र में लूट, नकबजनी, मारपीट और संपति संबंधी अपराध किए थे। इन सभी थाना क्षेत्रों के साथ ही बदमाशों ने धार जिले के टांडा में भी अपराध किए थे। इन बदमाशों का पूर्व में भी अपराधिक रिकॉर्ड विभिन्न थाना क्षेत्रों में रहा है। इसके अलावा बदमाशों ने दूसरे प्रदेशों में भी जाकर वारदातों को अंजाम दिया है। तेजाजी नगर पुलिस की गिरफ्त में आया धार जिले के टांडा का कुख्यात बदमाश ठाकुर सिंह (Thakur Singh) आदतन अपराधी है। वह मध्यप्रदेश के अलावा सीमावर्ती प्रदेशों और कर्नाटक में भी लूट-डकैती जैसी अपराध कर चुका है। लूट और डकैती के मामले में एक बार उसे कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में वह कर्नाटक की बेल्लौर जेल में आठ साल तक सजा काट चुका है। वहां से रिहा होने के बाद वह दोबारा लूट, नकबजनी, डकैती की वारदात करने लगा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दो व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
Don`t copy text!