Bhopal Child Mishap Death: मां को आंध्र प्रदेश भेजकर बच्चे का पीएम कराया

Share

Bhopal Child Mishap Death: हमारे घर में भी पड़े होते है ऐसे सामान जिससे हो सकता है कभी भी नुकसान

Bhopal Child Mishap Death
स्क्रू निगलने से हुई मौत के ​बाद मासूम ​तनिष

भोपाल। सामान्य सी चूक से एक परिवार को बहुत बड़ा गम मिल गया। यह हम सभी के लिए सबक भी है। मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Child Mishap Death) के बैरागढ़ इलाके से सामने आया है। यहां एक सेना में तैनात एक जवान के मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई है। उस बच्चे ने खेल—खेल में मिले एक स्क्रू को खाने वाला सामान समझकर निगल लिया था। परिवार मूलत: आंध्र प्रदेश का रहने वाला है। इसलिए पीएम के लिए शव भेजकर जवान ने अपनी पत्नी को घर भेज दिया था।

तीन साल पहले हुई थी शादी

बैरागढ़ थाना पुलिस ने बताया कि तनिष रेड्डी पिता डीआरएम रेड्डी उम्र 22 महीने की बुधवार सुबह सवा दस बजे मौत हो गई। परिजनों ने बताया तनिष थ्री ईएमई सेंटर बैरागढ़ का रहने वाला था। उसके पिता डीआरएम रेड्डी (DRM Reddy) सेना में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं। पिता की शादी 2018 में हुई थी। तनिष इकलौता बेटा होने के कारण घर में दुलारा भी था। परिवार मूलत: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) का रहने वाला हैं। घटना वाले दिन मां किचन में खाना बना रही थी। तभी तनिष सुबह घर के बाहर खेल रहा था। उसको फर्श पर गिरा एक स्क्रू मिल गया। जिसको उसने मुंह डाल लिया।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

दरवाजे से गिरा स्क्रू

जांच अधिकारी एसआई ओपी मीना (SI OP Meena) ने बताया मुंह में डाले स्क्रू को लेकर वह खेलने में मगन हो गया। खेल—खेल में ही तनिष ने स्क्रू निगल लिया। तकलीफ होने पर बच्चा मां के पास पहुंचा। उसकी हालत देखकर मां बदहवास हो गई। परिजन उसे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। डॉक्टरों ने उसके गले से स्क्रू निकालने के बाद शव पीएम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया। बच्चे की मौत से मां का बुरा हाल था। यह देखकर परिवार ने उसको कार से आंध्र प्रदेश रवाना कर दिया। पीएम के बाद शव लेकर पिता भी आंध्र प्रदेश के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: पुलिस को भी यकीन नहीं हुआ कि ऐसे भी हो सकती है आत्महत्या
Don`t copy text!