Bhopal News: एक जमीन दो लोगों से बेचने का अनुबंध

Share

Bhopal News: सीहोर के अहमदपुर थाने ने टाइपिंग दुकान का हवाला देकर केस डायरी भोपाल भेज दी

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। संपत्ति संबंधित एक मामले में पुलिस विभाग के अफसरों के निर्णय से जुड़ा यह मामला है। यह प्रकरण भोपाल के अरेरा हिल्स थाने मेें दर्ज हुआ है। इस प्रकरण की जांच पहले सीहोर के अहमदपुर थाने में एसआई (Bhopal Property Dispute Case) ने की थी। थानेदार ने टाइपिंग दुकान का हवाला देकर यह डायरी भोपाल भेज दी है। इस निर्णय को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

एसआई ने की थी जांच

अरेरा हिल्स थाना प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि 24 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े छह बजे धारा 420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी) का केस दर्ज किया गया है। शिकायत मोहम्मद इफ्तेदार आजम पिता  काजी सिराजुद्दीन आजम ने दर्ज कराई है। वह घोड़ानक्कास स्थित बाल विहार रोड में रहता है। मोहम्मद इफ्तेदार आजम (Mohd Eftedar Aazam) ने दो अलग—अलग खसरे 253 और 254 के करीब साढ़े चार एकड़ जमीन खरीदने का अनुबंध किया था। यह अनुबंध संप​त बाई (Sanpat Bai) पति नारायण और दिनेश (Dinesh) पिता नारायण से किया था। दोनों रिश्ते में मां—बेटे है। वे सीहोर स्थित मगरदा तहसील श्यामपुर के रहने वाले हैं। आरोपियों ने अनुबंध चार लाख रुपए में अरेरा हिल्स स्थित पुरानी विधानसभा के सामने टाईपिंग दुकान पर हुआ था। जमीन लेने के बाद पता चला कि वही जमीन आरोपियों ने 2014 में बुधवारा स्थित कोलीपुरा निवासी मोहम्मद रफीक (Mohd Rafeek) पिता अब्दुल करीम खान को भी चार लाख रुपए में बेच दी गई है। इस मामले की शुरुआती जांच अहमदपुर थाने में तैनात एसआई शैलेन्द्र सिंह तोमर (SI Shailendra Singh Tomar) ने की थी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal IPL Satta: नौ लाख रुपए के साथ चार बुकी गिरफ्तार
Don`t copy text!