Sindhi Samaj पर टिप्पणी करने वाले TI के खिलाफ IG भोपाल से शिकायत

Share

सिंधी समाज का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा, सबूत के तौर पर रिकॉर्डिंग भी पेश की, जांच के दिए गए आदेश

Sindhi Samaj
सिंधी समाज प्रतिनिधि मंडल कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपते हुए

भोपाल। आईजी भोपाल आदर्श कटियार (IG Adarsh Katiyar) से हबीबगंज थाना प्रभारी सत्य पी सक्सेना (Satya P Saxena) की शिकायत की गई। यह शिकायत सिंधु एजुकेशनल वेल्फेयर एसोसिएशन (Sindhu Educational Welfare Association) के अध्यक्ष दुर्गेश केसवानी (Durgesh Keswani) ने की। थाना प्रभारी पर आरोप है कि उन्होंने सिंधी समाज (Sindhi Samaj) को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की। इस मामले में www.thecrimeinfo.com ने सबसे पहले समाचार के माध्यम से बताया था। जिसके बाद सिंधी समाज का प्रतिनिधि मंडल घटना को लेकर नाराज हो गया था।

प्रतिनिधि मंडल ने आईजी से मांग की है कि थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। दुर्गेश केसवानी ने कहा कि थाना प्रभारी ने सिन्धी समाज के लोगों को लालची प्रवृति का बताते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। यह विषय सिन्धी अस्मिता के खिलवाड़ करने का प्रयास है। जिसे समाज बर्दाश्त नही करेगा। उन्होंने कहा कि इस घटना से सिन्धी समाज आहत और आक्रोशित है। जिस तरह से थाना प्रभारी ने सार्वजनिक रूप से महिला का ही नहीं उसके पति का भी अपमान किया और यह बोलना कि इस तरह की महिला जो होती है वह नासमझ होती है। उनके पति को लोले टाईप के व्यक्ति है कहना बेहद पीड़ादायक है। टीआई की अभद्रता यही नहीं रूकी थी। उन्होंने जातिसूचक शब्द का उपयोग करते हुए सिन्धी जाति के लोगों पर टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें: वीडियो में देखिए चौपाल लगाकर किस तरह से टीआई सिंधी समाज को कर रहे थे अपमानित
केसरवानी ने आईजी से मांग करते हुए कहा कि टीआई पर तत्काल कठोर कार्यवाही की जाए। प्रतिनिधि मंडल में केसरवानी के अलावा राजेश जोधवानी, प्रेम वाधवानी, वासुदेव पंजवानी, शिव इसरानी, नरेश ललवानी, राजा बजाज, शानु आहुजा, सुनिल केशवानी, बंसन्त कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि इस मामले में सबसे पहले द क्राइम इंफो डॉट कॉम ने खुलासा किया था। जिसके बाद सिंधी समाज में आक्रोश हुआ था। इस घटना को लेकर सिंधी समाज का प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिवार से मिला। जिसके बाद बुधवार को इस मामले में शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें:   Corrupt Officer : चोर की एसयूवी से महीनों ऐश करता रहा पुलिस अधिकारी, पोल खुली तो नंबर प्लेट हटाकर जब्त कराई गाड़ी
Don`t copy text!